राहुल गांधी को लेकर खुद इस बड़े कांग्रेसी ने कह दी ऐसी बाद, मुश्किल में पड़ गए पार्टी के नेता

राहुल गांधी को लेकर खुद इस बड़े कांग्रेसी ने कह दी ऐसी बाद, मुश्किल में पड़ गए पार्टी के नेता
राहुल गांधी को लेकर खुद इस बड़े कांग्रेसी ने दिया ऐसा बयान, मुश्किल में पड़ गई पार्टी

Nitin Srivastva | Publish: Oct, 09 2019 02:33:08 PM (IST) | Updated: Oct, 09 2019 02:35:50 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर कांग्रेस नेता का बहुत बड़ा बयान

- सलमान खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी ने हमें संकट में छोड़ दिया, बुरे दौर से गुजर रही कांग्रेस

- सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के बयान पर भाजपा ने भी साधा निशाना

 

फर्रुखाबाद. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर एक बयान देकर हड़कंप मचा दिया है। दरअसल सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) का मानना है कि पार्टी के बुरे दौर के लिए सीधे-सीधे राहुल गांधी ही जिम्मेदार हैं। सलमान खुर्शीद के मुताबिक हमारी सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे नेता ही छोड़कर चले गए हैं। उन्होंने पार्टी की स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी के इस्तीफे से संकट बढ़ गया है, राहुल गांधी के इस फैसले के कारण पार्टी हार के बाद जरूरी आत्मनिरीक्षण भी नहीं कर पाई। हम विश्लेषण के लिए भी एकजुट नहीं हो सके कि हम लोकसभा चुनाव में क्यों हारे। हमारी सबसे बड़ी समस्या यही है कि हमारे नेता ने हमें छोड़ दिया।


राहुल गांधी को लेकर खुर्शीद का बड़ा बयान
सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कहा कि मैं नहीं चाहता था कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस्तीफा दें, मेरी राय थी कि वह पद पर रहें और कार्यकर्ता भी यही चाहते थे कि वह अध्यक्ष बने रहें और नेतृत्व करें। उनका जाना पार्टी और हमारे लिये एक खालीपन जैसा है। हालांकि सोनिया गांधी ने दखल दिया है, लेकिन साफ संदेश है कि वह एक अस्थायी व्यवस्था के तौर पर हैं। सलमान खुर्शीद ने यह भी कहा कि पार्टी संघर्ष के दौर से गुजर रही है। हरियाणा और महाराष्ट्र में होने जा रहे चुनाव में पार्टी के जीतने की संभावना ही नहीं है। खुर्शीद ने कहा कि न केवल आगामी राज्य विधानसभा चुनाव बल्कि कांग्रेस पार्टी की हालत ऐसे स्तर पर पहुंच गई है कि यह अपना भविष्य तक नहीं तय कर सकती है।


खुर्शीद के बयान पर भाजपा ने साधा निशाना
वहीं सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के इस बयान पर भाजपा ने भी चुटकी ली है। भाजपा का कहना है कि कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनावों में वोटिंग से पहले ही हार मान ली। खुर्शीद मानते हैं कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) छोड़ गए और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) केवल फौरी इंतजाम देख रही हैं। इसका मतलब है कि कांग्रेस में कोई नेता, नीति और नीयत शेष नहीं है।


पहले भी आ चुके ऐसे बयान
आपको बता दें कि यह पहला मौका है जब किसी कांग्रेसी नेता ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफे को लेकर इस तरह का बयान दिया है। इससे पहले भी पार्टी नेताओं की तरफ से इस तरह के कई बयान सामने आ चुके हैं। दरअसल लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा, खुद राहुल गांधी अमेठी की अपनी पारंपरिक सीट को बचा नहीं पाए और भाजपा नेता स्मृति ईरानी से हार गए, पार्टी के लचर प्रदर्शन और अपनी शर्मनाक हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ दिया था, फिलहाल उनकी जगह पार्टी की कमान उनकी मां सोनिया गांधी (Rahul Gandhi) अस्थायी तौर पर संभाल रही हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी उपचुनाव में बीजेपी की जीत पक्की, हरियाणा-महाराष्ट्र में भी बनेगी सरकार, पार्टी ने खेला बड़ा दांव

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned