scriptसैलून और ब्यूटी पार्लर में पीपीई किट पहन कर हो रही हेयर कटिंग, बिना मास्क पहने नहीं मिल रहा प्रवेश | salon and beauty parlour open following all guidelines of lockdown | Patrika News

सैलून और ब्यूटी पार्लर में पीपीई किट पहन कर हो रही हेयर कटिंग, बिना मास्क पहने नहीं मिल रहा प्रवेश

locationलखनऊPublished: May 24, 2020 12:22:14 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

करीब दो महीने की गैपिंग के बाद सैलून और ब्यूटी पार्लर में काम करने वाले कर्मचारियों ने अपनी दुकान में नियमों का पूरी तरह से पालन करना अनिवार्य कर दिया है

सैलून और ब्यूटी पार्लर में पीपीई किट पहन कर हो रही हेयर कटिंग, बिना मास्क पहने नहीं मिल रहा प्रवेश

सैलून और ब्यूटी पार्लर में पीपीई किट पहन कर हो रही हेयर कटिंग, बिना मास्क पहने नहीं मिल रहा प्रवेश

लखनऊ. लंबे समय के बाद उत्तर प्रदेश में सैलून और ब्यूटी पार्लर (Beauty Parlour) खुल गए हैं। करीब दो महीने की गैपिंग के बाद सैलून और ब्यूटी पार्लर में काम करने वाले कर्मचारियों ने अपनी दुकान में नियमों का पूरी तरह से पालन करना अनिवार्य कर दिया है। मसलन, मास्क पहनकर सैलून या पार्लर में जाने से लेकर कर्मचारियों के पीपीई किट पहनकर काम करने तक कोरोना के बचाव के लिए सारी गाइडलाइन (Lockdown Guidelines) का पालन हो रहा है।
गाइडलाइन का हो रहा पालन

राजधानी लखनऊ के सैलून और ब्यूटी पार्लर में बिना मास्क के किसी ग्राहकों को सैलून में आने नहीं दिया जा रहा। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रख कस्टमर को नंबर आने पर ही दुकान आने की अनुमति दी जाती है। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन होता है। सभी कर्मचारी पीपीई किट पहनते हैं या अपने को पूरी तरह से कवर रखते हैं। सैलून में कुर्सियों के इस्तेमाल के बाद उन्हें सैनेटाइज किया जाता है।
एक समय एक ही ग्राहक करे प्रवेश

लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने व्यापार संगठन संग बैठक कर 21 मई से सैलून और ब्यूटी पार्लर खोलने के निर्देश दिए थे। सैलून और ब्यूटी पार्लर सिर्फ हेटर कटिंग के लिए खोले जा रहे हैं। डीएम ने कहा था कि एक समय एक ग्राहक ही प्रवेश कर सकेगा। हेयर कटिंग करने वाले को हेड कवर, मास्क, दस्ताने और फेस शील्ड का प्रयोग अनिवार्य होगा। एक ग्राहक के बाद सेवा देने वाले बदल दिए जाएंगे। यहां भी रजिस्टर बनेगा। प्रवेश करने वाले का नाम, पता, मोबाइल नम्बर दर्ज करना होगा। बिना मास्क प्रवेश नहीं मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो