सपा विधायकों ने भाजपा सरकार के खिलाफ दिया धरना

सपा विधायकों ने भाजपा सरकार के खिलाफ दिया धरना

 

By: Anil Ankur

Published: 18 Dec 2018, 11:25 AM IST

लखनऊ। विधानसभा के सामने सदन के सत्र शुरू होने से पहले समाजवादी पार्टी के विधायकों ने भाजपा सरकार के खिलाफ धरना दिया। विधायक अपने हाथों में पोस्टर और बैनर लिए हुए थे, जिसमें भाजपा विरोधी नारे लिखे थे।

चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के नीचे बैठे सपा विधायकों ने जमकर नारे बाजी की और कहा कि भाजपा सरकार ने जो वादे किए थे उनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया। रोजगार देने के नाम पर भाजपा ने लोगों को बेरोजगार जरूर किया है। विकास के नाम पर कोई काम नहीं हुआ। सपा सरकार के कार्यों का उदघाटन करके वाहवाही लूटी जा रही है।

सपा नेताओं ने कहा कि भाजपा ने विकास को रोक दिया है लेकिन भाजपा के तमाम प्रयास निरर्थक साबित होंगे। जनता नोटबंदी से व्यापारी जीएसटी से परेशान है। देश को तरक्की की जरूरत है। लोगों के जीवन में कोई परिवर्तन नहीं आया है। समाजवादी पार्टी परिवर्तन की पक्षधर है। समाजवादी सरकार का काम बोलता है। भाजपा सरकार के किसी भी काम की कोई आवाज नहीं है।
सपा विधायकों ने कहा कि भाजपा को अपदस्थ करने में क्षेत्रीय दलों की बड़ी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा कि किसान आत्महत्या कर रहा है। आलू और धान किसान बर्बाद है। प्रधानमंत्री ने न्यूनतम समर्थन मूल्य का जो वादा किया था आज तक पूरा नहीं हुआ। भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में बेकारी भत्ता नहीं दे रही है जबकि मध्य प्रदेश में वादा कर रही है। सरकार धोखा दे रही है। इसका भरोसा नहीं कर सकते।

सपा विधायकों ने गुस्से का इजहार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की भाषा है ठोक दो। इसका नतीजा है कि लखनऊ में विवेक तिवारी और बुलन्दशहर में पुलिस वालों को मार दिया गया। जनता वोट डालने का इंतजार कर रही है। जो वोट से आए हैं वे वोट से ही जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नाम बदलने के अलावा कुछ अच्छा काम भी करें। समाजवादी पार्टी महिला आरक्षण पर चर्चा चाहती है।
सरकार बताए कि नदियों की सफाई में क्या हुआ? गोमती के किनारे रिवरफ्रंट बना उसे बर्बाद कर दिया। नई पीढ़ी की बात अनसुनी नहीं की जानी चाहिए। रोजगार की गारंटी का बिल लोकसभा में क्यों नहीं लाया जाता है? भाजपाई मूलभूत मुद्दों से भटक गए हैं

Anil Ankur Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned