राहुल गांधी को पीएम चेहरा मानने पर तैयार नहीं विपक्ष! सपा-बसपा से आया बड़ा बयान

2019 में महागठबंधन का पीएम चेहरा कौन होगा? एकमात्र इस सवाल ने विपक्षी दलों की नींद उड़ा रखी है...

By: Hariom Dwivedi

Published: 23 Jul 2018, 04:33 PM IST

लखनऊ. लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, महागठबंधन की मुश्किलें उतनी ही बढ़ती जा रही हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को घेरने के लिये पूरा विपक्ष एक मंच पर आने की बात कह रहा है, लेकिन गठबंधन के पीएम चेहरे पर तमाम दल एक मत नहीं हैं। पीएम चेहरे पर अखिलेश पत्ते नहीं खोलना चाहते, बसपाई मायावती के अलावा किसी को गठबंधन का नेता मानने को तैयार नहीं है, वहीं कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री चेहरा घोषित कर दिया है।

2019 में महागठबंधन का पीएम चेहरा कौन होगा? एकमात्र इस सवाल ने विपक्षी दलों की नींद उड़ा रखी है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले ही कह चुके हैं कि जीत के बाद प्रधानमंत्री पद के दावेदार का नाम घोषित किया जाएगा। बसपाई मायावती को महागठबंधन का नेता मानकर चल रहे हैं। रविवार को नई दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की हुई बैठक में राहुल गांधी को गठबंधन का पीएम चेहरा बनाने की घोषणा के बाद सपा-बसपा में खलबली मच गयी है।

यह भी पढ़ें : जनता का दिल जीत रही भाजपा, सपा-बसपा और कांग्रेस का अब तक जनता से सीधा जुड़ाव नहीं

सभी दल मिलकर तय करेंगे पीएम चेहरा
हाल ही में बसपा नेताओं ने मायावती को ही गठबंधन का पीएम चेहरा बनाने की हुंकार भरी थी, लेकिन मायावती की सख्त हिदायद के बाद कोई भी नेता इस पर बोलने को तैयार नहीं है। बसपा प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया ने गठबंधन का पीएम चेहरा कौन होगा, इस पर जो भी फैसला लेना है, बसपा सुप्रीमो ही लेंगी। सपा प्रवक्ता सुनील सिंह का कहना है कि गठबंधन का चेहरा राहुल गांधी होंगे या अन्य कोई दल, भला कांग्रेस ये कैसे तय कर सकती है। पीएम चेहरा कौन होगा, सभी दल मिलकर तय करेंगे।

गठबंधन की फाइनल रूपरेखा अभी तय नहीं
सपा प्रवक्ता ने कहा कि यूपी में गठबंधन की रूपरेखा क्या होगी? कांग्रेस गठबंधन में शामिल है भी या नहीं, अभी तक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बार में कुछ नहीं कहा है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा और रालोद के साथ गठबंधन की बात कही जा रही है। कांग्रेस पार्टी से भी गठबंधन की बात कही जा रही है, लेकिन शर्तों पर।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 : अखिलेश यादव की फसल काटने की तैयारी में मायावती!

कांग्रेस वर्किंग कमेटी में हुआ फैसला
नई दिल्ली में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से राहुल गांधी को गठबंधन का पीएम चेहरा बनाने की घोषणा हुई। बैठक में समान विचारधारा वाली पार्टियों को एक साथ लाने की भी बात कही गई। राहुल को पीएम पद का उम्मीदवार बताये जाने से भले ही कांग्रेसियों में खुशी की लहर है, लेकिन सपा-बसपा खेमे में बेचैनी साफ देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019- बीजेपी इन दलित सांसदों का काट सकती है टिकट, ये है वजह

Congress
Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned