scriptअलग-अलग रणनीति से मिशन 2022 की तैयारियों में जुटी सपा-बसपा | Samajwadi Party and BSP Strategy for vidhan sabha chunav 2022 | Patrika News

अलग-अलग रणनीति से मिशन 2022 की तैयारियों में जुटी सपा-बसपा

locationलखनऊPublished: Jan 22, 2020 01:35:21 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

तैयारी 2022 के विधानसभा चुनाव की

Akhilesh Yadav and Mayawati

मायावती की नजर सवर्णों पर तो दलितों पर फोकस कर रहे अखिलेश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुटे सभी दल अपना-अपना कील-कांटा दुरुस्त करने में जुटे हैं। दलों के रणनीतिकार रोजाना बैठक कर मतदाताओं तक पहुंचने की योजना पर काम कर रहे हैं। लेकिन, सुर्खियों में सपा-बसपा की रणनीति है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव डॉ. राम मनोहर लोहिया के साथ डॉ. भीमराव अंबेडकर को मंच पर प्रमुख स्थान देकर खुद को दलितों के नेता तौर पर पेश कर रहे हैं तो मायावती सवर्णों को अपने पाले में लाने की हरसंभव कोशिश करती दिख रही हैं।
यह भी पढ़ें

मायावती को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में अखिलेश यादव, बनाई खास रणनीति



2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने आगे बढ़कर बसपा से गठबंधन किया था। चुनाव में उम्मीदों के मुताबिक सफलता नहीं मिल पाई। नतीजन फिर दोनों दल एक-दूसरे से अलग हो गये और अपनी-अपनी रणनीति बनाने लगे। मायावती ने श्याम सिंह यादव को नेता सदन बनाकर यादव वोटों को हथियाने का दांव चला। हालांकि, अब रितेश पांडेय सदन में बसपा के नेता हैं। इसके बाद अखिलेश यादव ने संगठन में फेरबदल करते हुए बड़ी संख्या में दलित वर्ग के नेताओं को अहम जिम्मेदारी सौंपी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो