सपा का डेलीगेशन पहुंचा निर्वाचन आयोग, एल वेंकटेश्वर लू से दर्ज कराई शिकायत

सपा का डेलीगेशन पहुंचा निर्वाचन आयोग, एल वेंकटेश्वर लू से दर्ज कराई शिकायत

Neeraj Patel | Publish: May, 21 2019 03:22:03 PM (IST) | Updated: May, 21 2019 03:41:10 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

यूपी में ईवीएम मशीनों (EVM Machine) को लेकर लगातार आ रही शिकायतों पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन (Samajwadi Party Delegation) निर्वाचन आयोग पहुंचा।

लखनऊ. यूपी में ईवीएम मशीनों (EVM Machine) को लेकर लगातार आ रही शिकायतों पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन (Samajwadi Party Delegation) निर्वाचन आयोग पहुंचा। समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू से शिकायत दर्ज करा रहे है। साथ ही राजेन्द्र चौधरी, शैलेन्द्र यादव ललई व राकेश प्रताप सिंह शिकायत दर्ज करवाने के लिए निर्वाचन आयोग पहुंचे।

बता दें कि यूपी में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी को लेकर फेसबुक पर अफवाह फैलाने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। यूपी पुलिस ने अपनी सक्रियता दिखाते हुए साइबर सेल की मदद से आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है।

लोकसभा चुनाव के परिणाम का दिन आने से पहले ही ईवीएम मशीनों को लेकर उत्तर प्रदेश का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। उत्‍तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ईवीएम मशीनों की खबरों के बीच चुनाव आयोग से मिलने के लिए पहुंचे हैं। स्‍ट्रांग रूमों पर सुरक्षा कर्मियों के साथ-साथ सभी दलों के लोग अपनी चौकन्‍नी नजर बनाए हुए हैं। जिससे ईवीएम मशीनों के साथ कोई छेड़छाड़ न की जा सके।

वहीं यूपी के कन्नौज जिले में स्ट्रांग रूम परिसर में बिना नम्बर की कार बिना तलाशी के अन्दर जाने पर डीएम भड़के हुए दिखाई दिए। वह स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस पर डीएम ने कार सवार दरोगा सहित तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी किया है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned