scriptविजय रथ लेकर हरदोई पहुंचे अखिलेश यादव, इधर- लखनऊ में सपा विधायक ने दे दिया इस्तीफा | samajwadi party gauriganj mla rakesh pratap singh resigns | Patrika News

विजय रथ लेकर हरदोई पहुंचे अखिलेश यादव, इधर- लखनऊ में सपा विधायक ने दे दिया इस्तीफा

locationलखनऊPublished: Oct 31, 2021 03:01:43 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

राकेश प्रताप सिंह अमेठी की गौरीगंज सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। रविवार को उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित के आवास पर सौंपा अपना इस्तीफा। कि अमेठी को सुलतानपुर और एक अयोध्या को जोड़ने वाले उनके निर्वाचन क्षेत्र की दो प्रमुख सड़कों की हालत बेहद खराब है, सरकार के आश्वासन के बावजूद आज तक सड़क नहीं बनी

samajwadi party gauriganj mla rakesh pratap singh resigns
लखनऊ. अमेठी जिले की गौरीगंज सीट से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने रविवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। लखनऊ में उन्होंने अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के आवास पर अपना इस्तीफा सौंपा। कहा कि अमेठी को सुलतानपुर और एक अयोध्या को जोड़ने वाले उनके निर्वाचन क्षेत्र की दो प्रमुख सड़कों की हालत बेहद खराब है। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज रथयात्रा लेकर हरदोई पहुंचे हैं।
उन्होंने कहा कि 2018-19 से, मैं लगातार इन सड़कों के निर्माण के लिए प्रयास कर रहा हूं। कई बार अधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। राज्य विधानसभा में यह मामला उठाया और राज्य सरकार ने आश्वासन दिया कि इन सड़कों का निर्माण तीन महीने के भीतर किया जाएगा। हालांकि, अभी तक कुछ नहीं हुआ है। ऐसे में राज्य विधानसभा का सदस्य बने रहने का कोई औचित्य नहीं है जिसमें सरकार गलत जानकारी और झूठे आश्वासन दे रही है।
एसआईटी जांच की मांग
राकेश प्रताप सिंह के अनुसार, इन दोनों सड़कों का निर्माण 2016-17 के दौरान किया गया था, लेकिन निर्माण की खराब गुणवत्ता के कारण लंबे समय तक नहीं चल सका। उन्होंने एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की देखरेख में एसआईटी जांच की मांग की। कहा कि वर्तमान सरकार में जनप्रतिनिधियों के अधिकारों को कमजोर करने का काम किया जा रहा है। जिम्मेदार अधिकारियों व ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। ये लोग भी सरकार को गुमराह कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो