scriptUP Election 2022: वर्चुअल रैली में कोविड नियमों के उल्लंघन पर सपा को नोटिस, 24 घंटे में जवाब मांगा | samajwadi party got notice from ec over violation of covid protocol | Patrika News

UP Election 2022: वर्चुअल रैली में कोविड नियमों के उल्लंघन पर सपा को नोटिस, 24 घंटे में जवाब मांगा

locationलखनऊPublished: Jan 16, 2022 07:19:00 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी को कोरोना नियमों के उल्लंघन मामले को लेकर नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण माँगा है। पार्टी ने अगर 24 घंटे के भीतर जवाब नहीं दिया तो आयोग बिना सूचना के कोई भी फैसला ले सकता है। आपको बता दें कि 14 जनवरी को वर्चुअल रैली के नाम पर सपा कार्यालय में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ था।

UP Election 2022: वर्चुअल रैली में कोविड नियमों के उल्लंघन पर सपा को नोटिस

UP Election 2022: वर्चुअल रैली में कोविड नियमों के उल्लंघन पर सपा को नोटिस

UP Election 2022: चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी को कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर लखनऊ कार्यालय में वर्चुअल रैली के नाम से सार्वजनिक सभा आयोजित करने पर नोटिस जारी किया है। यूपी विधानसभा चुनावों से पहले सपा के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए नोटिस में कहा गया है कि उपलब्ध सामग्री और विषय में जारी निर्देशों पर विचार करने के बाद, चुनाव आयोग ने पार्टी को इस उल्लंघन के बारे में अपना रुख स्पष्ट करने का एक मौका देने का फैसला किया है। सपा महासचिव को भेजे नोटिस में कहा गया है, आपका स्पष्टीकरण, नोटिस प्राप्त करने के 24 घंटे के अंदर आयोग के पास पहुंचना चाहिए, जिसमें नाकाम रहने पर आयोग आपको सूचित किये बगैर विषय में उपयुक्त फैसला लेगा। नोटिस में, लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग स्थित सपा के कार्यालय परिसर में एक सार्वजनिक सभा में आयोग के कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन किये जाने के बारे में मीडिया में आई खबरों का जिक्र किया गया है।
नोटिस में कहा गया है कि यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) ने अपनी रिपोर्ट में सूचित किया है कि गौतमपल्ली पुलिस थाना क्षेत्र में पडऩे वाले उक्त परिसर में सपा द्वारा वर्चुअल रैली के नाम पर सार्वजनिक सभा का आयोजन कर मौजूदा कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया गया। सपा के 2,000 से 2,500 राजनीतिक पदाधिकारियों के खिलाफ 14 जनवरी को एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।
यह भी पढ़ें

सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, सपा नेताओं पर FIR दर्ज

यह कहा आयोग ने

आयोग ने कहा कि राजनीतिक दल चुनाव प्रक्रिया में अहम हितधारक हैं और वे, यहां तक कि चुनौतीपूर्ण समय में भी, चुनाव कराने के लिए आयोग के चुनावी दायित्वों के निर्वहन में हमेशा उसकी सहायता करते हैं। आयोग ने कहा, राजनीतिक दलों से, चुनाव के दौरान कानून का बखूबी पालन कर लोगों के बीच उच्च मानदंड स्थापित करने की उम्मीद की जाती है। आयोग ने कहा, उपलब्ध रिपोर्ट से, प्रथम दृष्टया, यह पता चलता है कि सपा ने चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो