scriptबीजेपी के शुक्रगुजार हुए आजम खान, अखिलेश से तल्ख रिश्तों पर कहा…बन गए घृणा के पात्र | Samajwadi Party Leader Azam Khan Statement on Akhilesh Yadav | Patrika News

बीजेपी के शुक्रगुजार हुए आजम खान, अखिलेश से तल्ख रिश्तों पर कहा…बन गए घृणा के पात्र

locationलखनऊPublished: May 22, 2022 04:10:47 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Azam Khan ने 88 मुकदमे और अखिलेश यादव से अपने संबंधों को लेकर बयान दिया है। इसी के साथ उन्होंने कहा ”हम भी सोचेंगे कि हमारी नीयत, वफादारी और मेहनत में कहां कमी रह गई कि हम घृणा के पात्र बन गए।”

azam_khan_akhilesh_yadav.jpg

Azam Khan and Akhilesh Yadav File Photo

सामजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) ने जेल से रिहा होने के बाद 88 मुकदमे और अपनी जेल यात्रा पर बयान दिया है। इसी के साथ उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके साथ संबंधों में आई खटास को लेकर भी बयान दिया। आजम ने कहा कि वे अखिलेश यादव से नाराज नहीं हैं। आजम खान ने कहा कि जिसका जो भी सहयोग रहा हो मैं उसके लिए शुक्रिया अदा करते हैं। मैं लंबे अरसे से जेल में रहा, सियासी माहौल में क्या हुआ मुझे नहीं पता। सपा की कुछ मजबूरियां रही होंगी, उस पर मुझे कोई शिकवा या शिकायत नहीं है। हम भी सोचेंगे कि हमारी नीयत, वफादारी और मेहनत में कहां कमी रह गई कि हम घृणा के पात्र बन गए।” इसी के साथ उन्होंने बीजेपी का भी शुक्रिया अदा किया।
जिंदगी से कम मौत के ज्यादा करीब था

आजम खान ने कहा कि वह जेल में थे, तो इस दौरान जिंदगी से कम, मौत के ज्यादा करीब था। वहीं, अखिलेश के उनसे न मिलने आने पर तंज कसते हुए बोले ‘मेहमान तो मेहमान होता है। मुझे अखिलेश से नाराजगी नहीं है।’
यह भी पढ़ें

आप विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ अमेठी में गिरफ्तारी वारंट जारी, 2021 से जुड़ा है मामला

शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मेरे प्रति रखी सहानूभुति

आजम खान ने बीजेपी का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा, ”मैं उन सभी का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की और सहानूभूति दी चाहे वह सपा, बसपा, कांग्रेस, टीएमसी या फिर बीजेपी हो। सभी दलों को कमजोर लोगों के बारे में सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वह किसी से मिल नहीं सकते थे क्योंकि जिला प्रशासन की बड़ी पाबंदियां थीं। छोटी सी कब्र में रहते थे, जिसमें अंग्रेजों को फांसी से एक दिन पहले रखा जाता था।
यह भी पढ़ें

जेल से बाहर आते ही आजम खान बोले- ‘मेरी तबाही में अपनों का ही हाथ’

बता दें कि सीतापुर जेल से बाहर निकलकर रामपुर पहुंचते ही आजम खान ने इशारों में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला था। आजम के परिवार ने पहले ही उपेक्षा लगाकर साफ कर दिया था कि अखिलेश यादव पार्टी के दिग्गज नेता का भरोसा खो चुके हैं। आजम ने भी कार्यकर्ताओं के बीच कहा कि ज्यादा जुल्म भी अपनों ने ही किए हैं। उन्होंने यहां तक कि कह दिया कि दरख्तों में अपनों ने ही जहर डाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो