गुजरात मॉडल को मोदी के गढ़ में ढेर कर रहे अखिलेश के ये योद्धा

गुजरात मॉडल को मोदी के गढ़ में ढेर कर रहे अखिलेश के ये योद्धा
Akhilesh Yadav

Shatrudhan Gupta | Updated: 06 Dec 2017, 10:15:38 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी के नेता किसी भी हालत में इस विधानसभा चुनाव में सीट जीतकर गुजरात में अपनी आमद दर्ज कराना चाहते हैं।

लखनऊ. गुजरात विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। यही वजह है कि उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव का रिजल्ट आने के बाद पार्टी के कई वरिष्ठ नेता गुजरात में डेरा डाल चुके हैं। वह उन विधानसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, जहां समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। पार्टी नेता किसी भी हालत में इस विधानसभा चुनाव में सीट जीतकर गुजरात में अपनी आमद दर्ज कराना चाहते हैं। इसी उद्देश्य से वे गुजरात में डेरा डाले हुए हैं।

अखिलेश तीन दिनी दौरे पर पहुंचे

मालूम हो कि समाजवादी पार्टी ने गुजरात विधानसभा में महज पांच सीट पर अपने प्रत्याशियों को उतारा है। पार्टी का दावा है कि गुजरात की इन पांच सीटों पर सपा प्रत्याशियों की अच्छी पकड़ है और उनकी जीत सुनिश्चित है। पार्टी नेताओं की मानें तो गुजरात में सपा इन पांच सीटों पर जीत दर्ज करेगी। बताते चलें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद पार्टी प्रत्याशियों ने के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। अखिलेश यादव चार दिसंबर से गुजरात दौरे पर हैं। वे यहां तीन दिन सपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी रैली और रोड शो कर माहौल बनाएंगे।

कई बड़े नेता भी गुजरात पहुंचे

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में भले ही पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही है, लेकिन पार्टी की कोशिश है कि चुनाव प्रचार में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाए। यही कारण है कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी के कई बड़े नेता गुजरात में डेरा डाले हुए हैं। वहीं, खुद अखिलेश यादव गुजरात में सपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

युवाओं की टीम गुजरात में डटी

मालूम हो कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चार दिसंबर से गुजरात के दौरे पर हैं। अखिलेश के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा, सांसद धर्मेंद्र यादव, संग्राम सिंह यादव, राजपाल कश्यप, आनंद भदौरिया समेत प्रदेश के कई पूर्व मंत्री और विधायक भी सपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि गुजरात में सपा कार्यकर्ता अखिलेश यादव सरकार में हुए उत्तर प्रदेश के विकास को सामने रखते हुए गुजरात मॉडल को धराशायी करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि अखिलेश यादव का दौरा तीन दिवसीय है, जबकि युवा नेताओं की टीम वहां चुनाव तक डटी रहेगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned