scriptलखनऊ का यह बिल्डर मुलायम सिंह यादव को देना चाहता है 14 करोड़ के बंगले का तोहफा | Samajwadi Party MP wants to give Mulayam Singh Yadav a new Bunglow | Patrika News

लखनऊ का यह बिल्डर मुलायम सिंह यादव को देना चाहता है 14 करोड़ के बंगले का तोहफा

locationलखनऊPublished: May 20, 2018 10:38:06 am

Submitted by:

Abhishek Gupta

समाजवादी पार्टी के एक सांसद द्वारा मुलायम सिंह यादव को एक आलीशान बंगला देने की खबर आई है।

mulayam singh yadav

मुलायम सिंह यादव

लखनऊ. यूपी के राज्य सम्पत्ति विभाग द्वारा जारी सरकारी आवास खाली करने के नोटिस के बाद पूर्व मुख्यमंत्रियों ने कवायद तेज कर दी है। इनमें राजनाथ सिंह और कल्याण सिंह सबसे आगे हैं। राजनाथ सिंह का सामान उनके नए आवास में शिफ्ट किया जा रहा हैं। लेकिन वहीं मुलायम सिंह यादव की कोशिश जारी है कि उनका 5 कालिदास मार्ग स्थित सरकारी बंगला हाथ से न जाए पाए और किसी तरह इसमें कोई बीच का रास्ता निकल आए। इस बीच समाजवादी पार्टी के एक सांसद द्वारा उन्हें 14 करोड़ रुपए का बंगला देने की खबर आई है।
11 हजार स्क्वायर फीट में बना है ये बंगला-

दरअसल पार्टी से सांसद संजय सेठ गोमती नगर में बना 14 करोड़ का बंगला खरीदकर सपा संरक्षक को भेंट करना चाहते हैं। हालांकि, इसके मालिक से 2 करोड़ पर सौदा अटका हुआ है। बताया जा रहा है कि यह बंगला लखनऊ के गोमतीनगर में बना है जिसका कुल एरिया 11 हजार स्क्वायर फीट है और मुलायम पहले इसे पसंद कर चुके हैं।
बनारस के रहने वाले दवा कारोबारी आरके अरोड़ा इसके मालिक हैं और उन्होंने इसकी कीमत 16 करोड़ रखी है। हालांकि राज्यसभा सांसद संजय सेठ 14 करोड़ रुपए में डील करना चाहते हैं और जहां तक बात बनने वाली है।
राजनाथ सिंह का सामान सरकारी आवास से यहां हो रहा है शिफ्ट-

राजनाथ सिंह आवास खाली करने वालों में पहले मुख्यमंत्री है। कालिदास मार्ग स्थित सरकारी बंगले से उनका सामान अब गोमती नगर में 2100 वर्ग फीट पर बने मकान में शिफ्ट हो रहा है। हालांकि मकान में मरम्मत का कार्य चल रहा है। लेकिन राजनाथ सिंह के आवास के पीआरओ की कहना है कि 15 दिन के नोटिस अवधि के भीतर ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह सरकारी आवास छोड़ देंगे।
मुलायम ने सीएम को दिया था पत्र, हुआ लीक-

मुलायम सिंह यादव ने अपने सरकारी आवास के संबंध में एक समाधान के रूप में सीएम योगी से मुलाकात के दौरान उन्हें एक पत्र सौंपा था जो उसके कुछ ही देर बाद एनेक्सी स्थिति मुख्यमंत्री ऑफिस के पंचम तल से लीक हो गया था। इसके चलते शुक्रवार को कार्रवाई हेतु जिम्मेदार दो अफसरों को उनके पद से हटा दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो