scriptसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश झण्डारोहण करेंगे, सम्मेलन का उद्घाटन भी करेंगे | samajwadi party national summit i n Agra on Oct 5 | Patrika News

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश झण्डारोहण करेंगे, सम्मेलन का उद्घाटन भी करेंगे

locationलखनऊPublished: Oct 03, 2017 09:45:23 pm

Submitted by:

Anil Ankur

चौधरी ने कहा है कि प्रदेश सांप्रदायिक तनाव की आग में झुलस रहा है

samajwadi party

samajwadi party

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी का दसवां राष्ट्रीय सम्मेलन आगरा में 05 अक्टूबर 2017 को होगा। तारघर का मैदान सदर बाजार, कैंट आगरा में प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किया गया है। जिसमें 25 राज्यों के लगभग 15 हजार प्रतिनिधि भाग लेंगे। सम्मेलन में प्रतिनिधि राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करेंगे जिनका कार्यकाल नए संविधान के तहत अब 5 वर्ष का होगा।
सम्मेलन स्थल पर कल (5 अक्टूबर) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव प्रातः 9 बजे झण्डारोहण करेंगे। सम्मेलन का उद्घाटन भी श्री यादव करेंगे। सम्मेलन में आर्थिक राजनीतिक प्रस्ताव पेश होगा जिस पर प्रतिनिधि अपने विचार रखेंगे।
समाजवादी पार्टी का यह सम्मेलन भावी राजनीतिक दशा-दिशा को भी प्रभावित करेगा क्योंकि इसमें वर्तमान राजनीतिक स्थितियों तथा राष्ट्र के समक्ष अन्य ज्वलंत समस्याओं पर विचार किया जाएगा। एक तरह से इस सम्मेलन में देश को जोड़ने और तोड़ने वालों के बीच निर्णायक संघर्ष की भी आधारशिला रखी जाएगी। भाजपा देश को तोड़ने वाली पार्टी है जबकि श्री अखिलेश यादव देश को जोड़ने वाली ताकतों का नेतृत्व कर रहे है।
समाजवादी पार्टी के सम्मेलन में इस बात पर भी चिंता जताई जाएगी कि केन्द्र और राज्य में भाजपा सरकार के तीन वर्ष और 6 महीनों में विकास के सभी कार्य अवरूद्ध हो गए हैं। भाजपा ने अपनी एक भी योजना लागू नहीं की है। उत्तर प्रदेश को प्रगति के रास्ते पर ले जाने का जो प्रयास श्री अखिलेश यादव ने शुरू किया था उसमें हर स्तर पर व्यवधान डाला जा रहा है। सम्मेलन में लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों और रणनीति पर भी विचार होगा।
सम्मेलन के पूर्व 4 अक्टूबर 2017 को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी ।
समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि प्रदेश सांप्रदायिक तनाव की आग में झुलस रहा है। लगभग एक दर्जन जनपदों में डर और दहशत का वातावरण है। समाज का हर वर्ग प्रताड़ित है। युवाओं पर दमनचक्र चल रहा है। समाज को तोड़ने वाली गतिविधियों को भाजपा के शीर्ष स्तर से संरक्षण मिलने से पूरे प्रदेश में बड़े स्तर पर अराजकता का विस्तार हो रहा है। रह-रहकर उसका वीभत्स रूप दिखाई देने लगा है। कानून का राज कहने भर के लिए ही रह गया है।
पिछले दो दिनों में प्रदेश में सांप्रदायिकता का जैसा उभार देखने को मिला है उससे प्रदेश के एक बड़े वर्ग में बेचैनी और आतंक व्याप्त है। जनसामान्य को अपनी सुरक्षा को लेकर आशंकाएं बढ़ रही हैं। कानून के तहत समाज के सभी वर्गों को अपने-अपने धार्मिक विश्वास के अनुसार जूलूस निकालने की आजादी है। भाजपा सरकार ने उस पर भी आघात किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो