विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी, लॉन्च किया नया थीम सॉन्ग

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल बढ़ने लगी है। सभी दल अपनी पार्टी की मजबूत पकड़ के लिए तैयारियों में जुट गए हैं।

By: Karishma Lalwani

Published: 20 Feb 2021, 05:48 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) को लेकर सियासी हलचल बढ़ने लगी है। सभी दल अपनी पार्टी की मजबूत पकड़ के लिए तैयारियों में जुट गए हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक थीम सॉन्ग लॉन्च किया है, जिसके बोल हैं ‘नई हवा है-नई सपा है, बड़ों का हाथ, युवाओं का साथ’ है। इसका वीडियो समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर शेयर भी किया है।उल्लेखनीय है कि अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी कार्यालय पर पूर्व आईपीएस अफसर हरीश कुमार के साथ बड़ी संख्या में लोग समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। इनमें से कई बसपा समर्थक भी हैं।

कई नेता सपा में शामिल

गौरतलब है कि लखनऊ में अखिलेश यादव की मौजूदगी में बसपा और कांग्रेस के कई नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इनमें पूर्व मंत्री आरके चौधरी के साथ पूर्व विधायक कालीचरण राजभर और पूर्व आईपीएस अधिकारी गुरबचन लाल शामिल हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री जय नारायण तिवारी सुल्तानपुर, पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह वाराणसी, पूर्व आईपीएस हरीश कुमार, विद्या चौधरी पूर्व विधायक बसपा समेत अन्य दलों के कई नेता सपा में शामिल हुए हैं।

बाहुबली विधायक की बेटी साइकिल पर सवार

बाहुबली विधायक विजय मिश्र की बेटी सीमा मिश्र भी सपा में शामिल हो गई हैं। समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यालय, लखनऊ में वह राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उपस्थिति में उन्होंने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सीमा मिश्रा 2014 लोकसभा चुनाव में सपा की तरफ से भदोही लोकसभा सीट से प्रत्याशी थीं। बता दें कि विजय मिश्र वर्तमान में संपत्ति विवाद को लेकर आगरा जेल में बंद हैं।

सपा का नया नारा- बाइस में बायसिकल

साल 2012 में मुख्यमंत्री बनने से पहले अखिलेश यादव ने जमकर साइकल चलाई थी। 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले भी सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'अगस्त क्रांति' की भावना को आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के लक्ष्यों से जोड़ते हुए सभी कार्यकर्ताओं के लिए 'बाइस में बायसिकल' का संदेश जारी किया है। इससे पहले यपूी चुनाव में सीएम अखिलेश यादव 'काम बोलता है' नारे को अस्‍त्र के रूप में विरोधी दलों के खिलाफ इस्‍तेमाल किया गया था। यह नारा खूब चर्चा में भी रहा।

ये भी पढ़ें: यूपी में अब सभी पदों पर ऐसे होंगे तबादले, योगी सरकार ने किया बदलाव

ये भी पढ़ें: मासूम के अपहरण में गिरफ्तार हुई महिला पुलिसकर्मी, सहकर्मियों ने कहा नहीं हुआ आश्चर्य, थाने में सब बनाते थे उससे दूरी

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned