scriptसपा सम्मेलन में आज होगी अखिलेश के संगठन कौशल की परीक्षा, मुलायम-शिवपाल ने बनाई दूरी | Samajwadi Party Pradesh Sammelan update hindi news | Patrika News

सपा सम्मेलन में आज होगी अखिलेश के संगठन कौशल की परीक्षा, मुलायम-शिवपाल ने बनाई दूरी

locationलखनऊPublished: Sep 23, 2017 09:08:03 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

रमाबाई अंबेडकर मैदान में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर भी मुहर लगेगी, प्रदेश सम्मेलन की तैयारियां पूरी

 Samajwadi Party Pradesh Sammelan
लखनऊ. अखिलेश यादव के नेतृत्व में आज राजधानी के रमाबाई अंबेडकर मैदान में समाजवादी का पार्टी प्रदेश सम्मेलन होने जा रहा है, जिसमें पार्टी पदाधिकारियों के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष का भी चुनाव होगा। यह सम्मेलन सुबह 9:45 से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा, जिसमें प्रदेश भर के करीब 15 हजार से अधिक समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं के शिरकत करने की संभावना है। सम्मेलन में सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, पूर्व मंत्री नरेश अग्रवाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामगोविंद चौधरी समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। सम्मेलन में पार्टी के संरक्षक व संस्थापक मुलायम सिंह यादव और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव के शामिल न होने की बात भी सामने आ रही है। पूर्व मंत्री आजम खान के भी आने पर संशय है।
समाजवादी पार्टी के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि पार्टी के प्रदेश सम्मेलन में मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव शामिल नहीं होंगे। शिवपाल यादव पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें सम्मेलन के लिए निमंत्रण नहीं मिला है। वहीं, सूत्रों की मानें तो मुलायम सिंह यादव का आज हरियाणा जाने का कार्यक्रम है, इसके लिए हवाई जहाज के टिकट भी बुक हो चुके हैं। भले ही मुलायम आज सपा के प्रदेश सम्मेलन में शामिल न हों, लेकिन हर बड़े घटनाक्रम पर उनकी जरूर रहेगी। लोहिया ट्रस्ट की बैठक में ही मुलायम सिंह स्पष्ट कर चुके हैं कि वह 25 सितंबर को मीडिया से मुखातिब होंगे। माना जा रहा है कि सपा के प्रदेश सम्मेलन में क्या कुछ रहेगा, इसे देखते हुए मुलायम सिंह यादव 25 सितंबर को बड़ा एलान कर सकते हैं।
 Samajwadi Party Pradesh Sammelan
अखिलेश के संगठन कौशल की भी परीक्षा
समाजवादी पार्टी के प्रदेश सम्मेलन पर सपा के अलावा अन्य दलों की भी नजर रहेगी। इस सम्मेलन में न सिर्फ अखिलेश यादव के संगठन कौशल की परीक्षा होगी, बल्कि मुलायम और शिवपाल के बिना पार्टी में उनकी ताकत का आंकलन भी होगा। इसीलिए अखिलेश समर्थक सपाइयों ने पार्टी के प्रदेश सम्मेलन को सफल बनाने में पूरी ताकत झोंक दी है।
नरेश उत्तम फिर बनेंगे सपा के प्रदेश अध्यक्ष!
पार्टी सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम को फिर से पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है। क्योंकि नरेश उत्तम के कार्य से पार्टी नेतृत्व संतुष्ट है। इसे लेकर शीर्ष नेतृत्व मंथन कर चुका है, बस औपचारिक घोषणा होनी बाकी है।
 Samajwadi Party Pradesh Sammelan
तैयारियां पूरीं
राजधानी के रमाबाई अंबेडकर मैदान में समाजवादी पार्टी का राज्य स्तरीय सम्मेलन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। बादल छाए हैं, लेकिन फिलहाल सुबह से बारिश नहीं हुई है। राजधानी में सपा के झंडे-बैनर लहलहा रहे हैं। होर्डिंग्स में मुलायम सिंह यादव तो नजर आ रहे हैं, लेकिन शिवपाल गायब हैं। सम्मेलन स्थल पर अखिलेश यादव के बड़े-बड़े कटआउट लगाए गए हैं। इसके अलावा सम्मेलन स्थल व शहर के अन्य क्षेत्रों में समाजवादी नेताओं के नाम पर विशाल द्वार बनाए गए हैं।
 Samajwadi Party Pradesh Sammelan
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो