Quick Read : सपा ने पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

- वित्त लेखा अधिकारी के पक्ष में धरने पर अध्यापक संघ
- कब्जा हटवाने को लेकर विधायक से की शिकायत
- पुलिस ने पशु तस्कर को मुठभेड़ के दौरान किया गिरफ्तार
- हथियारबंद अज्ञात लुटेरों ने पेट्रोल पंप पर की लाखों की लूट

By: Neeraj Patel

Published: 23 Feb 2021, 04:56 PM IST

बलरामपुर. जिले में पेट्रोल, डीजल और गैस के दामों में हुई बेतहाशा वृद्धि के विरोध में समाजवादी पार्टी ने जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने से महंगाई में भी बढ़ोतरी हुई है। इसके विरोध में सपाइयों ने केंद्र और प्रदेश सरकार विरोधी नारे लगाए। बौद्ध परिपथ पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री डॉक्टर एसपी यादव के नेतृत्व में रस्सियों से पेट्रोल गाड़ी को खींचते हुए नजर आए। समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री डॉ एसपी यादव ने कहा कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों से चौतरफा महंगाई में वृद्धि हुई है। जिससे मध्यमवर्ग की कमर टूट गई हैं। सपा कार्यकर्ताओं ने इस संबंध में एक ज्ञापन भी जिला प्रशासन को सौंपा।

वित्त लेखा अधिकारी के पक्ष में धरने पर अध्यापक संघ
हमीरपुर. जिले में तीन दिन पूर्व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात वित्त लेखा अधिकारी को एंटी करप्शन टीम द्वारा रंगेहाथों 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया। अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। कई शिक्षक संघ वित्त लेखा अधिकारी को कार्यालय से घसीटते हुए बाहर ले गए गलत तरीके से पकड़ाने और एंटी करप्शन टीम द्वारा लेखा अधिकारी के साथ गलत व्यवहार करने को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी पूरे मामले में अध्यापक संघ का आरोप है कि लेखा अधिकारी को साजिद कर एंटी करप्शन टीम से पकड़ाया गया है।

कब्जा हटवाने को लेकर विधायक से की शिकायत
हमीरपुर. सरीला थाना चिकासी के मंगरौठ गांव निवासी रामकृष्ण पुत्र छोटेलाल ने विधायक मनीषा अनुरागी को शिकायती पत्र देकर सार्वजनिक रास्ते पर अवैध रूप से कब्जा हटवाने की गुहार लगाई है। नरेंद्र की 5 बीघा कृषि योग्य भूमि है। इसके पहले गांव के एक दबंग का पट्टा है, लेकिन वह पट्टे से अधिक खेत जोतता है। किसानों ने बताया कि युवक के पुत्र ने जेसीबी मशीन द्वारा 5 फुट गड्ढा करते हुए पक्का मकान बना लिया हैं। जिससे निकलने के लिए कहीं से भी रास्ता नहीं बचा। आवागमन ठप होने से थाना चिकासी एवं एसडीएम सरीला जुबेर बैग को शिकायती पत्र दिया था, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो सकी। दर्जनों किसानों ने विधायक मनीषा अनुरागी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने पशु तस्कर को मुठभेड़ के दौरान किया गिरफ्तार
बाराबंकी. जिले की पुलिस ने पशु तस्करी और गोकशी के एक आरोपी को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी की कोशिश के दौरान पुलिस की शातिर अपराधी से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान शातिर बदमाश पैर में पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। वहीं एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। बाराबंकी पुलिस लगातार अपराधियों के सफाए में जुटी हुई है और इसी क्रम में एक बार फिर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने सफदरगंज थाना क्षेत्र के मुसकीनगर क्रासिंग के पास मुठभेड़ के बाद सोनू नाम के शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है।

हथियारबंद अज्ञात लुटेरों ने पेट्रोल पंप पर की लाखों की लूट
ललितपुर. उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के अनुपालन करने के लिए पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार द्वारा अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए सभी थाना चौकी प्रभारियों को चेकिंग और गस्त अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया जा रहा है ताकि लोगों में कानून व्यवस्था के प्रति विश्वास कायम रहा सके। तो वहीं थाना जाखलौन के स्थानीय कस्बा अंतर्गत पाली रोड़ पर स्थित बिहारी लाल साहू के मेहर वावा फिलिंग स्टेशन पर अज्ञात लुटेरों ने बंदूक की दम पर लाखों की लूट को अंजाम दिया और विरोध करने पर दो सेल्समेनों को मारपीट कर अधमरा कर दिया और रफूचक्कर हो गए।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned