scriptसरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी का हल्लाबोल, विधानभवन में किया जोरदार प्रदर्शन | Samajwadi Party protest in Vidhan Bhawan | Patrika News

सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी का हल्लाबोल, विधानभवन में किया जोरदार प्रदर्शन

locationलखनऊPublished: Dec 17, 2019 11:30:32 am

शीतकालीन सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी ने विधानभवन में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया…

सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी का हल्लाबोल, विधानभवन में किया जोरदार प्रदर्शन

सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी का हल्लाबोल, विधानभवन में किया जोरदार प्रदर्शन

लखनऊ. शीतकालीन सत्र (UP Vidhan Sabha Sheetkalin Satra) के पहले दिन समाजवादी पार्टी ने विधानभवन में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। मंगलवार सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सरकार के खिलाफ आक्रामक तेवर अपनाते हुए सपा विधायकों ने विधान भवन में चरण सिंह की प्रतिमा के पास धरना दिया। सपा के दोनों सदनों के सदस्यों ने इस दौरान नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019), बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं पर अत्याचार, गन्ना, धान और आलू किसानों की समस्याओं को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा। आपको बता दें कि आज से विधानसभा का शीतकालीन सत्र (UP Legislative Assembly Winter Session) शुरू हो रहा है। यह सत्र 17 से 20 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। यह मौजूदा वित्तीय वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट होगा।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1206792669407539201?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/samajwadiparty/status/1206811185766469632?ref_src=twsrc%5Etfw
अखिलेश यादव ने भी साधा निशाना

वहीं इससे पहले सोमवार को विधायक दल की बैठक में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तमाम मुद्दों को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियों से आमजन का मोह पूरी तरह से भंग हो चुका है। त्रस्त जनता अब विरोध में सड़कों पर भी उतरने लगी है। अखिलेश यादव ने दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय, लखनऊ के नदवा कालेज और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ ज्यादती की निंदा की। छात्रों केअपमान तथा उत्पीड़न को लोकतंत्र की हत्या बताया है। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों के परिसर में पुलिस का बलपूर्वक प्रवेश निंदनीय है। नदवा कालेज में शांति पूर्ण प्रदर्शन करते छात्रों पर बर्बरता को लेकर भी सरकार पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ छात्रों ने एकजुटता दिखाई। छात्रों की आवाज से सरकार डर रही है और बलपूर्वक कुचल देना चाहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो