scriptसमाजवादी पार्टी ने 11 जिलाध्यक्षों को पद से हटाया, अखिलेश यादव की बड़ी कार्रवाई | Samajwadi Party Removed 11 District President | Patrika News

समाजवादी पार्टी ने 11 जिलाध्यक्षों को पद से हटाया, अखिलेश यादव की बड़ी कार्रवाई

locationलखनऊPublished: Jun 26, 2021 09:45:31 pm

समाजवादी पार्टी ने यह कार्रवाई जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिये नामांकन के कुछ ही घंटों के भीतर कर दी। हालांकि सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की ओर से जारी पत्र में जिलपाध्यक्षों को पद से हटाए जाने का कारण नहीं बताया गया है।
 

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने 11 जिलों के जिलाध्यक्षों को हटा दिया है। कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव ने जिला पंचायत चुनावों में सपा की हार के बाद ये कदम उठाया है। हालांकि पार्टी की ओर से जारी पत्र में जिलाध्यक्षों को पद से हटाने का कारण नहीं लिखा गया है।


समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर, भदोही, मुरादाबाद, झांसी, आगरा, गौरतबुद्घ नगर, मऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोंडा और ललितपुर के जिलाध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के लेटर पैड से जारी पत्र में कहा गया है कि इन जिलों के जिलाध्यक्षों केा अखिलेश यादव के निर्देश से तत्काल प्रभाव से पदमुक्त किया जाता है।

 

samajwadi_party.jpg
सपा ने 11 जिलाध्यक्षों को हटाया IMAGE CREDIT:

 

बताते चलें कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने सबको चौंकाते हुए 13 जिलों में निर्विरोध जीत हासिल की है। इनमें गोरखपुर से साधना सिंह, बलरामपुर से आरती तिवारी, गोंडा से घनश्याम मिश्र, मऊ से मनोज राय, झांसी से पवन कुमार गौतम, गौतमबुद्घ नगर से अमित चौधरी, श्रावस्ती से ददन मिश्र, मुरादाबाद से डाॅक्टर शेफाली, बुलंदशहर से डाॅक्टर अतुल तेवतिया और ललितपुर से कैलाश निरंजन को जीत मिली है। बांदा जिले में सपा और बसपा प्रत्याशियों के पर्चे खारिज होने के चलते वहां बीजेपी का अध्यक्ष बनना तय है। यहां सुनील पटेल की जीत तय मानी जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो