scriptसमाजवादी पार्टी का 8वां राज्य सम्मेलन 23 सितम्बर को | samajwadi party state convention on September 23 | Patrika News

समाजवादी पार्टी का 8वां राज्य सम्मेलन 23 सितम्बर को

locationलखनऊPublished: Sep 21, 2017 08:16:38 pm

Submitted by:

Anil Ankur

लोहिया, जेपी, कर्पूरी ठाकुर, जनेश्वर मिश्र,ब्रजभूषण तिवारी, के नाम पर द्वार

akhilesh yadav

akhilesh yadav

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी पार्टी का 8वां राज्य सम्मेलन 23 सितम्बर को हो रहा है जिसके लिए रमाबाई अम्बेडकर मैदान, बंगला बाजार लखनऊ सजधज कर आने वाले प्रतिनिधियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के स्वागत के लिए तैयार है। इस सम्मेलन में 15 हजार से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे। बड़ी संख्या में प्रतिनिधि लखनऊ में दो दिन पूर्व से ही आ गये हैं।

सम्मेलन के लिए समाजवादी कार्यकर्ताओं में भारी जोश है। तमाम कार्यकर्ता सम्मेलन को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। सम्मेलन के लिए शहर में जगह-जगह होर्डिंग बैनर-पोस्टर लगे है। पूरे लखनऊ में चैराहों पर पार्टी के झंडे लहरा रहे हैं। समाजवादी नेताओं डा. लोहिया, जेपी, कर्पूरी ठाकुर, जनेश्वर मिश्र, मोहन सिंह, ब्रजभूषण तिवारी, के नाम पर विशाल द्वार बनाए गए हैं। श्री अखिलेश यादव सहित वरिष्ठ नेताओं के बड़े-बड़े कट आउट भी लगे हैं। राज्य सम्मेलन के लिए एक भव्य मंच बनाया गया है।

समाजवादी पार्टी के राज्य सम्मेलन की शुरूआत राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा प्रातः 9ः45 बजे झण्डारोहण से होगी। राष्ट्रीय गान के साथ 10 बजे प्रतिनिधि सम्मेलन का प्रारम्भ होगा। 10ः15 बजे स्वागत गीत के बाद 10ः30 बजे स्वागत भाषण होगा। 10ः45 बजे प्रदेश अध्यक्ष संगठन की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। 11 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपना उद्घाटन भाषण करेंगे। 12ः00 बजे राजनैतिक तथा आर्थिक प्रस्ताव पेश होगा जिस पर 1 बजे तक चर्चा होगी।
मध्यान्ह् भोज के बाद 2 बजे से फिर राजनैतिक आर्थिक प्रस्ताव पर चर्चा के बाद उसे पारित किया जाना है। अपरान्ह् 4 बजे प्रदेश अध्यक्ष तथा पदाधिकारियों का चुनाव होगा। सायंकाल 05ः00 बजे सम्मेलन का समापन राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव के उद्बोधन के साथ सम्पन्न होगा।
समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी छात्र सभा द्वारा 11 सितम्बर से 18 सितम्बर तक प्रदेश के सभी जनपदों में छात्र-नौजवान जागरूकता अभियान सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।
यह अभियान छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष श्री दिग्विजय सिंह ‘देव‘ के संयोजन में आयोजित किया गया। छात्र जागरूकता अभियान सप्ताह के तहत 11 सितम्बर को विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों में शिविर लगाकर संपर्क एवं पर्चा वितरण, 12 सितम्बर को वृक्षारोपण सहित भूसंरक्षण एवं जल संरक्षण, नदी बचाओं विषय पर जागरूकता कार्यक्रम, 13 सितम्बर को संकल्प पत्र भरवाना, 14 सितम्बर को समाजवादी सरकार द्वारा छात्रों-नौजवानों के हित में किये गये कार्यों का प्रचार, 15 सितम्बर को शिक्षकों का सम्मान, 16 सितम्बर को विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों में छात्र-छात्राओं की समस्याओं की सुनवाई और 18 सितम्बर को लोकतंत्र की नर्सरी छात्र संघो की समसामयिक उपयोगिता पर संगोष्ठी कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो