scriptसपा के राष्ट्रीय सम्मेलन से क्या चाहता है पार्टी कार्यकर्ता, जानिए उनके मन की बात | samajwadi party workers statement on sp national convention | Patrika News

सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन से क्या चाहता है पार्टी कार्यकर्ता, जानिए उनके मन की बात

locationलखनऊPublished: Oct 04, 2017 05:26:37 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन की पूर्व संध्या पर सपा मुख्यालय व लोहिया ट्रस्ट में जुटे कार्यकर्ता उत्साहित

sp national convention
लखनऊ. पांच अक्टूबर को आगरा में समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित हो रहा है। सम्मलेन में राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर अखिलेश यादव की ताजपोशी तय मानी जा रही है। खबर यह भी है कि कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव भी शिरकत करेंगे। मुलायम का आगरा जाना तो लगभग तय है, लेकिन शिवपाल के बारे में पुख्ता खबर नहीं हैं। बुधवार को शिवपाल यादव ने अखिलेश को फोन कर सपा के नए अध्यक्ष चुने जाने पर अग्रिम बधाई दी है। इसी के साथ सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई कि अब लंबे समय बाद मुलायम और शिवपाल ने अखिलेश से दूरियां खत्म कर ली हैं। कार्यकर्ता भी पूरे मन से अखिलेश यादव के साथ खड़े हैं, लेकिन वह यह भी चाहते हैं पार्टी को मुलायम और शिवपाल का साथ मिले।
सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन की पूर्व संध्या पर सपा मुख्यालय व लोहिया ट्रस्ट में कार्यकर्ता उत्साहित खासे उत्साहित दिखे। बुधवार को पत्रिका उत्तर प्रदेश की टीम ने आगरा में सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के बारे में पूछा तो नाम न छापने की शर्त पर पार्टी कार्यकर्ता ने कहा कि अध्यक्ष के रूप में अखिलेश ही पार्टी को सभांले, लेकिन मुलायम और शिवपाल भी पार्टी को अपना सहयोग पूर्ण रूप से देते रहें। कई अन्य कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम सब यही चाहते हैं कि अखिलेश और शिवपाल एक साथ पार्टी के हित के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और शिवपाल यादव जब एक साथ खड़े होंगे तो दूसरी पार्टियों में खौफ होगा। इससे पहले शिवपाल यादव भी कह चुके हैं कि अगर उनका परिवार एक हो कर काम करें उन्हें कोई जीत हासिल करने से कोई रोक नहीं सकता।
अखिलेश-मुलायम और शिवपाल हों साथ
परिवार की एकता से क्या फायदा होगा? जब ये प्रश्न कर्यकर्ताओं से पूछा गया तो शाहजहांपुर से समाजवादी पार्टी छात्र सभा के जिला अध्यक्ष विपेन्द्र यादव ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में मुलायम सिंह और शिवपाल यादव के प्रचार न करने का नुकसान पार्टी को उठाना पड़ा। अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में ये लोग पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करते हैं तो उसका फायदा पार्टी को निश्चित ही मिलेगा। मुलायम और शिवपाल पार्टी के ब्रांड है। जब ये नेता चुनाव प्रचार करेंगे तो बुजुर्गों में भी युवाओं सी ताकत आ जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो