वाराणसी पुल हादसा: पंखुड़ी पाठक ने लगाया भाजपा सरकार पर लोगों को ठगने का आरोप

वाराणसी हादसे पर सपा प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने लगाया मोदी और योगी पर लोगों को ठगने का आरोप

By: Mahendra Pratap

Published: 16 May 2018, 08:18 PM IST

लखनऊ. वाराणसी फ्लाीओवर हादसे पर समाजावदी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और नेता शिवपाल सिंह यादव ने मोदी सरकार पर जमकर तंज कसा। वहीं समाजवादी पार्टी प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने भी यूपी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। वाराणसी में हुए हादसे में 18 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। हादसे में मरे लोगों का शव देने के लिए जिस कदर अस्पताल के सफाई कर्मचारी पर मृतकों से 200 रुपये लेने की बात सामने आई है, उसे घेरते हुए पंखुड़ी पाठक ने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर बेबस लोगों को ठगने का आरोप लगाया है। इसके साथ ट्विटर पर उन्होंने ये भी कहा कि इस तरह के हादसे बयां करते हैं कि कितनी सस्ती है हमारी जिंदगी।

3 मंदिरों को तोड़ा गया

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटि के अध्यक्ष राज बब्बर बुधवार यानि 16 मई को वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने घायलों से मुलाकात कर उनका हालचाल लिया। हादसे की जानकारी लेते हुए ये बात सामने आई कि फ्लाईओवर बनाने के लिए 3 मंदिरों को तोड़ा गया था। पुल को चुनाव से पहले तैयार करने के लिए तीन विनायक मंदिर तोड़ा गए। पुल का काम भी जल्दी-जल्दी में पूरा किया जा रहा था। मंदिर को तोड़ कर पुल बनाने पर वहां के लोगों का यह मानना है कि यह हादसा भगवान विनायक के श्राप की वजह से हुआ है।

मायावती के तीखे बोल

मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में हुए फ्लाईओवर हादसे में कई लोगों की जान गयी, तो वहींं कुछ इसमें घायल हो गए। ये प्रशआसन की घोर लापरवाही का ही नतीजा है कि इस तरह का बड़ा हादसा हुआ। हालांकि,सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार वालों को 5 लाख और घायलों को 2 लाख मुआवजा देने की बात कही है। लेकिन उनके मुआवजे वाली टिप्पणी पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार पीड़ित परिवारों को मुआवजा देकर जिम्मेदारी मुक्त होना चाहती है। सरकार का असली कर्तव्य है कि दोषियों के सजा दे ताकि इस तरह की घटना भविष्य में दोबारा न हो।

इसे प्रशासन की लापरवाही कहें, एक्ट ऑफ गॉड या फिर एक्ट ऑफ फ्रॉड, लेकिन मंगलवार करीब शाम 5:30 बजे हुए फ्लाईओवर हादसे का शिकार 18 लोग हो गए। पुल के हिस्से के नीचे बस, कार और दुपहिया वाहन दब गए।

PM Narendra Modi
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned