समाजवादी 12 जनवरी को करेंगे युवा घेरा कार्यक्रम ,पढ़िए खबर

Samajwadi Party is organizing a youth circle on 12 January 2021,समाजवादी सरकार में छात्रों और युवाओं के लिए किए गए कार्यों से भी अवगत कराना है।

By: Ritesh Singh

Updated: 11 Jan 2021, 04:30 PM IST

लखनऊ,समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी 12 जनवरी 2021 को प्रदेश स्तर पर स्वामी विवेकानंद की जयंती पर युवा घेरा कार्यक्रम आयोजित है। इस दिन प्रदेश के सभी जनपदों के गांवों एवं नगरों सहित महाविद्यालयों तथा विश्वविद्यालयों में घेरा बनाकर युवाओं से सम्बन्धित मुद्दों पर चर्चा-गोष्ठियां होंगी। समाजवादी पार्टी के युवा प्रकोष्ठों के पदाधिकारी युवा घेरा कार्यक्रम में मुख्य भूमिका निभाएंगे।

युवा घेरा कार्यक्रम में मंहगी होती शिक्षा, बेरोजगारी, युवाओं पर फर्जी केस तथा निर्दोषों पर लगी एनएसए, पूंजीनिवेश का अभाव और फैक्ट्रियों में बंदी के साथ छंटनी, सरकारी भर्तियों में धांधली, महिलाओं-बच्चियों से दुष्कर्म, ध्वस्त कानून व्यवस्था, शिक्षा क्षेत्र में राजनीतिक हस्तक्षेप, छात्रसंघो के चुनाव, शिक्षा संस्थाओं में खास विचारधारा का प्रचार, मंहगी फीस, आनलाइन शिक्षा में विसंगतियां, गरीब पिछड़े और अनुसूचित जाति के छात्रों की उपेक्षा आदि मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। समाजवादी सरकार में छात्रों और युवाओं के लिए किए गए कार्यों से भी अवगत कराना है।

स्वामी विवेकानंद केवल अध्यात्म की चर्चा ही नहीं करते थे बल्कि उसे सामाजिक सरोकारों से भी जोड़ते थे। उनके राष्ट्रवाद में वंचितों के प्रति त्याग, समर्पण और सेवा का विशेष महत्व था। साम्प्रदायिकता और जातीयता को वे देश के विकास में घातक समझते थे। स्वामी जी लोकतंत्र की मूल भावना, सहिष्णुता और सार्वभौमिक स्वीकृति पर विशेष बल देते थे।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned