scriptशिवसैनिक अगर ढांचा न गिराते तो मन्दिर की बात भी नहीं होती : संजय राउत | sanjay raut statement on ayodhya mandir | Patrika News

शिवसैनिक अगर ढांचा न गिराते तो मन्दिर की बात भी नहीं होती : संजय राउत

locationलखनऊPublished: Nov 19, 2018 07:14:04 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

न्यायालय कुछ नहीं कर सकता, सरकार लाये अध्यादेश बनाये राम मन्दिर

sanjay raut

शिवसैनिक अगर ढांचा न गिराते तो मन्दिर की बात भी नहीं होती : संजय राउत

ritesh singh

लखनऊ , उत्तर प्रदेश की सियासत का केन्द्र बने राम मन्दिर मामले में शिवसेना का मानना है कि अयोध्या में 6 दिसम्बर को जो ढांचा गिराया गया था, उसमे सबसे बड़ी भूमि शिवसैनिकों की थी। अगर उनकी पार्टी के कार्यकर्ता या शिवसैनिक उस ढाँचे को ना गिराते तो आज मंदिर बनाने की बात तक ना हो रही होती।
उपरोक्त बातें शिवसेना के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय राउत ने आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहीं। संजय राउत ने 24 नवम्बर को उनकी पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा के बारे में बताने के लिये पत्रकारों को बुलाया था।
राउत ने कहा कि वीर सावरकर और बाला साहब ठाकरे हिंदुत्व के प्रखर प्रणेता थे। जब बाबरी का ढांचा गिरा तो उसमे बाल ठाकरे भी एक्यूज्ड थे। शिवसेना चाहती है कि अयोध्या में जल्द से जल्द राम मन्दिर का निर्माण हो। आज सरकार के पास केन्द्र और उत्तर प्रदेश में दोनो जगह बहुमत है। सरकार को अध्यादेश बनाकर मंदिर निर्माण करना चाहिए।
मोदी योगी बनाना चाहते मन्दिर, हम उनके साथ,

राउत ने कहा कि शिवसेना की विश्व हिन्दू परिषद, आरएसएस अथवा किसी राजनैतिक पार्टी के साथ कोई प्रतियोगिता नहीं है। शिवसेना का मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी सब मन्दिर बनाना चाहते हैं। हम उन्ही का साथ देने के लिए आये हैं।
विशेष रूप से बोला ‘फैजाबाद’

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की प्रस्तावित यात्रा का विवरण देते हुए सांसद राउत ने जनपद को अयोध्या बोलने के बजाय विशेष रूप से ‘फैजाबाद’ शब्द का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे 24 तारीख को ‘फैजाबाद’ में लैण्ड करेंगे। दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से शुरू होकर उनके कई कार्यक्रम हैं। महंत नृत्य गोपालदास भी उनके साथ इन कार्यक्रमों में रहेंगे। दिन के कार्यक्रमों के बाद शाम 5 .30 बजे उद्धव सरयू आरती में शामिल होंगे।
रैली नहीं ‘जनसंवाद’

दूसरे दिन 25 तारीख को शिवसेना प्रमुख कार्यकर्ताओं सहित प्रातः 9 बजे रामलला के दर्शन करेंगे। इसके बाद उनकी प्रेसवार्ता का कार्यक्रम है।

प्रेसवार्ता के बाद उद्धव ठाकरे ‘फैजाबाद’ की गुलाब वादी में ‘जनसंवाद’ करेंगे। इस ‘जनसंवाद’ कार्यक्रम के लिए महाराष्ट्र सहित पूरे देश से बड़ी संख्या में रामभक्त और मंदिर निर्माण चाहने वाले कार्यकर्ता वहां पहुंचेंगे।
न्यायालय नहीं सरकार का काम है मन्दिर निर्माण

राउत ने कहा कि राम मन्दिर का निर्माण कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। यह आस्था एवं धर्म का कार्य है, इसमे न्यायालय कुछ नहीं कर सकता। न्यायालय एक पक्ष का निर्णय देगा जो हमें मन्जूर नहीं है। हमने सरकार से अपील की है कि आप अध्यादेश लाइये और 2019 से पहले मन्दिर निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दीजिये।
अब ना बने चुनावी मुद्दा

उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे की मंशा है कि राम मन्दिर देश में किसी चुनाव का मुद्दा नहीं बनना चाहिये। यदि बहुमत मिलने के बाद भी राम मन्दिर नहीं बनता है तो कहीं न कहीं अब इस विषय को विराम देने की आवश्यकता जान पड़ती है। जिसके लिए जल्द से जल्द मन्दिर का निर्माण शुरू होना चाहिए।
हम दहशत फैलाने नहीं जारहे

उन्होंने एक सवाल के उत्तर में कहा कि हम वहां जाकर कोई दहशत फैलाने का काम नहीं करने जा रहे, हम आस्था के साथ मंदिर निर्माण के प्रयासों में लगे हैं। इसी के तहत उपरोक्त कार्यक्रम रखा गया है।
प्रेसवार्ता में शिवसेना के सचिव मिलिंद नार्वेकर, यूपी राज्य प्रमुख अनिल सिंह और अमर नाथ मिश्रा आदि भी सांसद संजय राउत के साथ मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो