scriptSanjeev Jeeva Murder: बोल दूंगा तो आप कहेंगे हमने ही मरवाया है… संजीव जीवा की हत्या पर अखिलेश यादव | Sanjeev Jeeva Murder in lucknow Akhilesh yadav Coment | Patrika News

Sanjeev Jeeva Murder: बोल दूंगा तो आप कहेंगे हमने ही मरवाया है… संजीव जीवा की हत्या पर अखिलेश यादव

locationलखनऊPublished: Jun 07, 2023 06:22:11 pm

Submitted by:

Rizwan Pundeer

Sanjeev Jeeva Murder: संजीव जीवा की आज लखनऊ कोर्ट में गोली मारकर हत्या की गई है।

Akhilesh yadav

अखिलेश यादव ने यूपी की कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाए हैं।

Sanjeev Jeeva Murder: लखनऊ कोर्ट परिसर में संजीव माहेश्वरी उर्फ संजीव जीवा की हत्या पर अखिलेश यादव का बयान आया है। अखिलेश यादव से अरविंद केजरीवाल के साथ प्रेस वार्ता में संजीव जीवा की हत्या पर सवाल हुआ। इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि कोर्ट के अंदर हत्याएं हो रही हैं। इस विषय पर अगर समाजवादी पार्टी कुछ कह देगी तो आप कहेंगे कि समाजवादी पार्टी ने मरवा दिया। इसलिए मैं इस पर कुछ नहीं कहूंगा।
तारीख पर आया था संजीव
संजीव जीवा एक केस की पेशी में बुधवार को लखनऊ सिविल कोर्ट लाया गया था। यहां वकील के वेश में आए हमलावरों ने उसकी गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। DCP (पश्चिम) राहुल राज ने बताया है कि एक व्यक्ति ने गोली चलाई है। घटना में कुछ लोग घायल भी हैं, घायलों को ट्रामा सेंटर भेजा गया है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
संजीव 90 के दशक में मुजफ्फरनगर में एक दवाखाना संचालक के यहां कंपाउंडर की नौकरी करता था। पैसा कमाने की ललक में उसने एक दिन अपने मालिक को ही अगवा कर लिया और बड़ी फिरौती की मांग की। इसके बाद 1992 में उसने कोलकाता के एक कारोबारी के बेटे का अपहरण कर 2 करोड़ की फिरौती मांगी। फरवरी 1997 को उसका नाम भाजपा नेता ब्रम्हदत्त द्विवेदी की हत्या में सामने आया। जिसके बाद उसका खौफ पूरे पश्चिम यूपी में हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो