Dhanteras से एक दिन पहले लखनऊ के बड़े Sarafa कारोबारी को मारी गोली, पत्नी भी थी साथ, पुलिस में हड़कंप

- राजधानी के बड़े सर्राफा (Sarafa) कारोबारी हैं बद्री सर्राफ

- चाचा सहित चार पर मुकदमा दर्ज, एक गिरफ्तार

 

By: Abhishek Gupta

Published: 12 Nov 2020, 03:53 PM IST

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में धनतेरस (Dhantera) से एक दिन पहले बड़े सर्राफा कारोबरी (Sarafa Business) को गाली मार दी गई, जिससे शहर में हड़कंप मच गया। घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया जब कारोबारी दुकान बढ़ाकर घर वापस जा रहा था। रास्ते में कारोबारी को रोककर बदमाश उसे गोली मारकर फरार हो गए। सर्राफा व्यापारी को कंधे के पास गोली लगी है, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज चल रहा है। यह वारदात तब हुई है, जब त्योहार के मौके पर जगह-जगह पुलिस तैनात है। मामले में पीड़ित के पिता ने अपने सगे भाई व चार अन्य पर मुकदमा दर्ज कराया है, जिसमें से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें- स्ट्रेचर न मिला, बीमार पति को पीठ पर लाद अस्पताल में भटकती रही पत्नी, इंसानियत हुई शर्मसार

यह है मामला-
मामला विकास नगर थाना क्षेत्र का है। राजधानी के बड़े सर्राफा कारोबारियों में से एक बद्री सर्राफ के मालिक अभिषेक केसरवानी की कल्याणपुर में सर्राफा की दुकान है। वह बुधवार देर रात अपनी पत्नी के साथ दुकान बंद कर निकले थे। पत्नी ने बताया कि हम सीमैप के पास पहुंचे थे, कि तभी कार सवार बदमाशों ने हमारी कार को ओवरटेक किया और कुछ दूरी पर गाड़ी को रोक लिया। इसके बाद दो युवक गाड़ी से उतरे वहीं कुछ अन्य बदमाश पीछे से आए। पहले तो इन लोगों ने अभिषेक को कार से निकालने की कोशिश की। नाकमयाब होने पर उन्होंने गोली चलाई और फरार हो गए। चोटिल स्थिति में अभिषेक कार भगाकर विकास नगर थाने के पास पहुंचे। जहां से पुलिस ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। गोली कंधे के नीचे लगी थी, जिसे निकाल लिया गया और वह खतरे से बाहर हैं।

ये भी पढ़ें- बस की सीट को लेकर दो युवक हुए एक-दूसरे के खून के प्यासे, देखें वीडियो

चाचा समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज-
लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि अभिषेक के पिता सुधीर केसरवानी ने अपने सगे भाई, भूमाफिया अष्टभुजा पाठक व दो अन्य के खिलाफ तहरीर दी है। गुरुवार सुबह अष्टभुजा पाठक को पुलिस ने दबोच लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। साथ ही क्राइम ब्रांच सहित 5 अन्य पुलिस की टीमें बाकी आरोपियों की तलाश में जुटी हैं। कमिश्नर ने बताया कि मामला जमीन विवाद से भी जुड़ा है, जिसको लेकर बीते वर्ष मुकदमा लिखा गया था।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned