script22 मई से बंद रहेंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल, डीएम ने जारी किया निर्देश | Sarkari and private School will be closed from 22 may | Patrika News

22 मई से बंद रहेंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल, डीएम ने जारी किया निर्देश

locationलखनऊPublished: May 21, 2019 06:56:17 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल भीषण गर्मी के चलते 22 मई से बंद रहेंगे, जानें कब तक रहेंगी छुट्टियां
 

Sarkari and private School will be closed from 22 may

22 मई से बंद रहेंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल, डीएम ने जारी किया निर्देश

लखनऊ. भीषण गर्मी के चलते लखनऊ जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने स्कूली बच्चों को गर्मी से बचने के लिए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 22 मई से बंद करने के कड़े निर्देश जारी किए है। नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक के सभी विद्यालय 22 मई से बंद रहेंगे। मई माह में पारा लगभग 45 डिग्री के पार चल रहा है जिससे भीषण गर्मी को सहना स्कूल के बच्चों के लिए काफी खतरनाक है। इसलिए बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए लखनऊ डीएम ने सभी स्कूल बंद कराने का फैसला लिया है।

सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों पर भी लागू होगा निर्देश

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा कि 22 मई के बाद जो स्कूल खुले हुए पाए जाते हैं तो उन स्कूलों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। भीषण गर्मी और गर्म हवाओं के चलने से बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव की आशंका को देखते हुए 22 मई से स्कूल बंद रहेंगे। इस निर्देश में जिले के सभी प्राथमिक, मध्य व उच्च विद्यालयों (कक्षा 12 तक) की छुट्टियां रहेगी। यह निर्देश प्राथमिक व मध्य विद्यालयों के अलावा सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों पर भी लागू होगा।

मौसम विभाग के अनुसार बताया कि अगले तीन दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है लेकिन तापमान 42 से 45 डिग्री के बीच रहेगा। इस दौरान 5-6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म हवाएं चलेगी। जोकि स्कूल के बच्चों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकती है इसलिए बच्चों की सेहत के लिए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टियां कर स्कूल बंद करने का निर्देश जारी किया गया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो