बेरोजगारों को झटका, सवा चार लाख सरकारी नौकरियां अटकी

बेरोजगारों को झटका, सवा चार लाख सरकारी नौकरियां अटकी

Ruchi Sharma | Updated: 26 Oct 2017, 06:23:03 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बेरोजगारों को झटका, सवा चार लाख सरकारी नौकरियां अटकी

लखनऊ. रोजगार के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरने वाले विपक्षी दल सपा-बसपा पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करारा प्रहार करते हुए कहा कि सरकार प्रदेश में जल्द ही करीब सवा चार लाख भर्तियां शुरू करने जा रही है। लेकिन स्थानीय निकाय की अधिसूचना जारी होने के चलते बेरोजगारों की उम्मीदों को झटका लगना तय है। अधिसूचना जारी होने के बाद भर्ती प्रक्रिया के लटकने से बेरोजगारों के अच्छे दिन 2018 में ही आने की उम्मीद है।


वहीं बिजनौर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे युवाओं के लिए अखिलेश यादव और मायावती को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि बसपा और सपा सरकार के कार्यकाल में विकास के नाम पर कुछ भी नहीं किया गया। सीएम ने कहा कि इन दलों ने राज्य में जातिवाद, परिवारवाद और धर्म की राजनीति कर राज्य का सिर्फ नुकसान किया है।

रोजगार के लिए यदि यूपी के युवाओं को पलायन करना पड़ रहा है तो उसके लिए उसके जिम्मेदार भी यही लोग हैं। आगे सीएम योगी ने कहा कि अब प्रदेश में सबका साथ सबका विकास पर भरोसा रखने वालों की सरकार है इसलिए यूपी के युवाओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उनको रोजगार उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी है। हम उनको जल्द से जल्द रोजगार उपलब्ध कराएंगे।

सवा चार लाख भार्तियां करने जा रही है यूपी सरकार

बिजनौर में सीएम योगी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने जातिवाद, परिवारवाद व धर्म की राजनीति को बढ़ावा देकर प्रदेश का बेड़ा गर्क कर दिया। लेकिन अब सूबे में विकास हो रहा है। योगी ने कहा कि सरकार पुलिस में डेढ़ लाख व शिक्षा विभाग में पौने दो लाख समेत करीब सवा चार लाख भर्तियां करने जा रही है। कौशल विकास योजना के तहत मार्च तक दस लाख नौजवानों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर सरकार बेहद गंभीर है। युवा ही प्रदेश का भविष्य हैं।

घान के घोषित मूल्य के अलावा मिलेंगे 15 रुपये

किसानों की बदहाली पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की पूर्ववर्ती सरकारों ने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया सिर्फ और सिर्फ उनसे झूठे वादे किए और उन्हें सपने दिखाए। योगी ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने फैसला लिया है कि किसानों को घोषित धान के समर्थन मूल्य के अलावा 15 रुपये अतिरिक्त दिए जाएंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को किसान सहकारी चीनी मिल नजीबाबाद में नवनिर्मित डिस्टलरी प्लांट के लोकार्पण किया। समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने सात माह में 11 लाख गरीब परिवारों को मकान और 20 लाख गरीब परिवारों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए हैं। कहा था कि हमारी सरकार ने किसानों का कर्जा माफ करने का भी काम किया है। हमारी सरकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास को लेकर प्रतिबद्ध है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned