scriptSarkari Naukri 2022 UP Panchayat Recruitment for 12th Pass in UP | Government Job: 12वीं पास वालों के लिए सुनहरा मौका, इस विभाग में बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी | Patrika News

Government Job: 12वीं पास वालों के लिए सुनहरा मौका, इस विभाग में बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

Government Job: 12वीं पास वालों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। अब हाईस्कूल पास करने वाले बिना परीक्षा दिए ही सरकारी विभाग में काम करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं।

लखनऊ

Updated: May 27, 2022 01:09:27 pm

12वीं पास वालों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। अब हाईस्कूल पास करने वाले बिना परीक्षा दिए ही सरकारी विभाग में काम करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। यूपी पंचायत यानी उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग (UP panchayat Raj Department) ने सहायक सह डीईओ की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए यूपी पंचायती आधिकारिक वेबसाइट http://panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। कुल 2783 सहायक कम डीईओ पदों पर न‍ियुक्‍त‍ियां होंगी। यह भर्ती राज्‍य के सभी जिला पंचायतों में होगी।
jobs.jpg
Jobs File Photo
कौन कर सकता है आवेदन

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास करने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

इस स्कीम में 100 रुपये के निवेश से करें शुरुआत, मिलेगा बैंक से ज्यादा ब्याज, कभी भी निकाल सकते हैं पैसा

कितनी होनी चाहिए उम्र?

वे सभी उम्मीदवार जिनकी उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच में है, आवेदन कर सकते हैं।
हालांकि, सरकारी नियमों के तहत एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्‍ल्‍यूडी और पीएच श्रेणी के उम्‍मीदवारों को उम्र सीमा में छूट प्राप्‍त होगी।
यह भी पढ़ें

मूल्यांकन कार्य में ड्यूटी न करने वाले 125 शिक्षकों का वेतन...

नोटिफिकेशन (UP Panchayat Sahayak cum DEO notification)

नोटिफिकेशन के लिए यह निम्न तारीख निर्धारित है

आवेदन प्रक्र‍िया कब से शुरू : 18 मई 2022
आवेदन की आखिरी तारीख : 3 जून 2022
मेरिट लिस्‍ट कब तैयार होगी: 10 जून 2022 के बाद (संभावित)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.