scriptइन पदों के लिए निकली Sarkari Naukri, ये है आवेदन की आखिरी तारीख, हजारों में है सैलरी | sarkari naukri in nrhm apply on upnrhmgovin website before last date | Patrika News

इन पदों के लिए निकली Sarkari Naukri, ये है आवेदन की आखिरी तारीख, हजारों में है सैलरी

locationलखनऊPublished: Dec 07, 2017 01:29:52 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

यूपी हेल्थ मिशन (UP Health Mission) में निकली सरकारी नौकरी, ये है आवेदन की आखिरी तारीख, हजारों में है सैलरी

sarkari naukri

sarkari naukri

लखनऊ. यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं को पटरी पर लाने के साथ युवाओं को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराने की दिशा में उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन (UP National Health Mission) ने बंपर भर्तियां निकाला हैं। NHM में अलग-अलग 854 पदों पर भर्तियां निकली हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 21 दिसंबर 2017 है। इच्छुक उम्मीदवार NHM की वेबसाइट www.upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
पदों का विवरण-

नेशनल हेल्थ मिशन में अलग- अलग पदों में भर्तियां होनी है। इसमें डाटा अकाउंटेंट कम डीईओ, असिस्टेंट, डीईआईसी मैनेजर व क्वालिटी मैनेजर आदि। पदों के लिए आप आवेदन कर सकते हैं।
कुल पद- 854

शैक्षणिक योग्यता

अलग- अलग पदों के लिए अलग- अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु सीमा पदानुसार निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क
आवेदन सभी वर्गों के लिए नि:शुल्क है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा ।

आवेदन करने की आखिरी तारीख: 21 दिसंबर, 2017

जानिए, कैसे करें आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट www.upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन (Online) आवेदन कर सकते हैं।

47 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती


वहीं उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती (Police Bharti) को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा कर दी है। अब दिसंबर से पुलिस भर्ती की पहली प्रक्रिया शुरू हो जाएंगी। डीजीपी सुलखान सिंह ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को 42 हजार सिपाही और 5 हजार दरोगा पद के लिए प्रस्ताव भेज दिया था। पुलिस भर्ती (UP Police Recruitment) के द्वारा प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने की तैयारी चल रही है। पुलिस का कहना है कि विभाग में सिपाही की कमी के चलते यह भर्तियां हो रही हैं।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 20 हजार Sarkari Naukri

वर्ष 2018 में माध्यमिक शिक्षा विभाग में 20 हजार लोगों को सरकारी नौकरी देने जा रहा है। इनमें 10 हजार शिक्षकों और 10 हजार चपरासियों के पद शामिल हैं। माना जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार के एक साल का कार्यकाल पूरा होने तक माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड इन पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर लेगा। प्रदेश सरकार सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में 10 हजार सहायक अध्यापकों के पदों पर भर्ती करेगा, वहीं बोर्ड राजकीय हाईस्कूल और राजकीय इंटर कॉलेज में चपरासियों के 10 हजार पदों पर भर्ती करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो