scriptयोगी सरकार का सबसे बड़ा गिफ्ट, दो लाख युवाओं को रोजगार, पुलिस व शिक्षक विभाग में सबसे बड़ी भर्ती का ऐलान | sarkari naukri in up police department and teacher vacancy | Patrika News

योगी सरकार का सबसे बड़ा गिफ्ट, दो लाख युवाओं को रोजगार, पुलिस व शिक्षक विभाग में सबसे बड़ी भर्ती का ऐलान

locationलखनऊPublished: Sep 19, 2019 05:49:22 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

-51 हजार पुलिसकर्मियों (UP Police) की भर्ती
-उत्तर प्रदेश में 42 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी

योगी सरकार का सबसे बड़ा गिफ्ट, दो लाख युवाओं को रोजगार, पुलिस व शिक्षक विभाग में सबसे बड़ी भर्ती का ऐलान

योगी सरकार का सबसे बड़ा गिफ्ट, दो लाख युवाओं को रोजगार, पुलिस व शिक्षक विभाग में सबसे बड़ी भर्ती का ऐलान

लखनऊ. गुरुवार को उत्तर प्रदेश योगी सरकार (Yogi Government) का ढाई साल पूरा हो गया है। इस दौरान उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आने वाले ढाई सालों के लिए दो लाख रोजगार (jobs) देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि पिछले ढाई सालों में 2.5 लाख रोजगार दिए हैं और आने वाले 2.5 सालों में लोगों को 2 लाख रोजगार और देगी। उन्होंने यह भी कहा, हमने बिजनेस इंवेस्टमेंट स्ट्रेटजी के जरिेए 30 लाख युवाओं को आर्थिक स्वतंत्रता पाने में मदद की है। उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh JObs) में 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश हुआ है।
51 हजार पुलिसकर्मियों (UP Police) की भर्ती

गौरतलब है कि योगी सरकार ने हाल ही में ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश में जल्द ही 51 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन पदों के लिए निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले दो-ढाई वर्षों के दौरान यूपी सरकार ने 75,000 से भी अधिक पुलिसकर्मियों की भर्ती की है।
उत्तर प्रदेश में 42 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी

उत्तर प्रदेश में हाई स्कूल और इंटर कॉलेजों में क्रमशः प्रवक्ता और प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना 21 अगस्त को जारी की गई है। ऑनलाइन आवेदन की अधिसूचना उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को मिली। दरअसल यूपीएसईएसएसबी (UPSESSB) ने एक केस के मामले में हाईकोर्ट को भर्ती प्रक्रिया का टाइम टेबल सौंपा था। 42 हजार शिक्षकों की भर्ती आगामी अक्टूबर में होने वाली है। कहा जा रहा है कि चयन बोर्ड के तकरीबन 40 साल के इतिहास में यह सबसे बड़ी भर्ती है। इस भर्ती के संबंध में खाली पदों की सूचना 07 अगस्त को ली गई है। हाईकोर्ट को सौंपे गए टाइम टेबल के मुताबिक विज्ञापन जारी होने की तारीख से एक से एक महीने तक यानि 30 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो