uppsc 2018 में निकली बम्पर भर्तियां, आयोग ने जारी किया कैलेंडर

2018 में होने वाली लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षाओं का कैलेंडर जल्द ही जारी होने वाला है।

By: आकांक्षा सिंह

Published: 11 Dec 2017, 08:41 AM IST

लखनऊ. 2018 में होने वाली लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षाओं का कैलेंडर जल्द ही जारी होने वाला है। इसके लिये परीक्षा अनुभाग अंतिम रूप दे दिया है। इंतजार है तो सिर्फ आयोग की मंजूरी का। आयोग की बैठक में मंजूरी मिलते ही कैलेंडर जारी कर दिया जाएगा।

 

अगले वर्ष होंगी परीक्षा

माना जा रहा है कि 2018 में लोक सेवा आयोग की ओर से कई परीक्षा आयोजित की जाएगी। संभावना है कि 15 दिसंबर तक पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर अगले साल 2017 की पीसीएस मेेंन्स की परीक्षा आयोजित की जाएगी है। ऐसे में आयोग की कोशिश मुख्य परीक्षा फरवरी से पहले कराने की होगी क्योंकि मार्च में पीसीएस प्री की परीक्षा प्रस्तावित होती है।भर्ती परीक्षा कैलेंडर संघ लोक सेवा आयोग की भर्तियों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जा रहा है।

 

एलटी ग्रेड शिक्षकों के लगभग दस हजार पदों पर भर्ती

इंटर कॉलेजों में एलटी ग्रेड शिक्षकों के लगभग दस हजार पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा भी अगले वर्ष होनी है। सीधी भर्ती में विज्ञापित जिन पदों में आवेदन पत्र अधिक मिले हैं उनकी स्क्रीनिंग परीक्षाएं भी 2018 में होंगी। आयोग को समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ) भर्ती 2017 के लिए 500 से अधिक पदों का अधियाचन मिल चुका है। इसका नोटिफिकेशन इस माह में जारी होने की संभावना है। यह परीक्षा भी अगले वर्ष होगी।

 

यूपीएससी ने 23 पदों पर निकली भर्ती

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने विभिन्न श्रेणी में 23 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मंगवाए हैं। इसके तहत असिस्टेंट प्रोफेसर और ग्लाइडिंग इंस्ट्रक्टर सहित कई पद हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन करना है और इसके लिए अंतिम तारीख 28 दिसंबर है।

 

किन पदों पर निकली भर्तियां

ग्लाइडिंग इंस्ट्रक्टर, हाइड्रोग्राफि ऑफिसर, स्पेशलिस्ट ग्रेड-2, असिस्टेंट प्रोफेसर (मैकेनिकल इंजीनियरिंग), प्रोफेसर (टेक्निकल) (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग), असिस्टेंट प्रोफेसर (टेक्निकल) (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग), एसोसिएट प्रोफेसर (टेक्निकल) (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग) पदों पर भर्तियां निकली हैं।

 

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned