scriptUPSSSC इन पदों के लिए करने जा रहा है बंपर भर्तियां, करें तैयारी | sarkari naukri in upsssc apply on upsssc.gov.in | Patrika News

UPSSSC इन पदों के लिए करने जा रहा है बंपर भर्तियां, करें तैयारी

locationलखनऊPublished: Sep 28, 2018 11:41:57 am

Submitted by:

Ashish Pandey

4706 रिक्त पदों के लिए अलग-अलग तीन नए विज्ञापन जारी किए जा चुके हैं।
 

jobs

UPSSSC इन पदों के लिए करने जा रहा है बंपर भर्तियां, करें तैयारी

लखनऊ. सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए यह एक अच्छी खबर है। सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले जल्द ही विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। दस हजार सरकारी नौकरियों के लिए जल्द ही आवेदन आने वाले हैं। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) इस साल के दिसंबर तक करीब दस हजार खाली पदों के लिए विज्ञापन निकालने वाला है। आयोग इस योजना पर जोर-शोर से काम कर रहा है। जिन पदों के लिए आवेदन निकाले जा रहे हैं उसमें अवर अभियंता, कनिष्ठ सहायक, वन रक्षक और सचिवालय सेवा के पद शामिल हैं।
sarkari naukri in upsssc apply on upsssc.gov.in
अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछली सरकार के कार्यकाल से लंबित विभिन्न पदों पर चयन प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के साथ 4706 रिक्त पदों के लिए अलग-अलग तीन नए विज्ञापन जारी किए जा चुके हैं।
दस हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
इन पदों पर चयन से जुड़ी कार्यवाही विभिन्न स्तर पर प्रक्रियाधीन है। दिसंबर तक अलग-अलग विभागों की रिक्तियों के 10 हजार पदों पर आवेदन मांगने की योजना है। इसमें करीब 1200 से 1500 पद अवर अभियंताओं के रिक्त पदों के हैं।
यूपीएसएसएससी इन पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन मांगने की योजना पर काम कर रहा है। इसी तरह विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायकों के रिक्त करीब 4000 पदों का भर्ती प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। इन पदों के लिए हर हाल में विज्ञापन दिसंबर तक जारी करने का प्रयास चल रहा है।
5000 पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती
उत्तर प्रदेश सचिवालय में समूह ‘गÓ के कंप्यूटर सहायक, विधान भवन रक्षक व विधानभवन आग्नेय रक्षक के 226 रिक्त पदों के भर्ती प्रस्ताव भी आयोग को मिल चुके हैं। इनका भी परीक्षण हो रहा है। इनके लिए भी जल्द ही आवेदन मांगे जाएंगी।
अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री राजस्व लेखपाल के रिक्त करीब 5000 पदों पर भर्ती की कार्यवाही जल्द से जल्द शुरू करने का निर्देश दे चुके हैं। राजस्व विभाग से प्रस्ताव मिलते ही आवेदन मांगने से जुड़ी कार्यवाही शुरू की जाएगी।
इन पदों पर नियुक्ति के लिए सारी प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी होने की उम्मीद है। अगले साल के शुरुआत में इन पदों पर नियुक्तियां पूरी कर ली जाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो