scriptसंसद के शीतकालीन सत्र से पहले मुख्यमंत्री ने की सर्वदलीय बैठक | sarwadaliya baithak organised before winter session of parliament | Patrika News

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले मुख्यमंत्री ने की सर्वदलीय बैठक

locationलखनऊPublished: Dec 17, 2018 02:18:14 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश के विधानमंडल सत्र का आगाज मंगलवार 18 दिसंबर से होगा

cm

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले मुख्यमंत्री ने की सर्वदलीय बैठक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विधानमंडल सत्र का आगाज मंगलवार 18 दिसंबर से होगा। सत्र के पहले दिन भाजपा विधायक राजकुमार वर्मा के निधन पर शोक प्रस्ताव पास किया जाएगा। इसके बाद बैठक अगले दिन तक के लिए स्थगित कर दी जाएगी। सत्र से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानभवन में विधानसभा अध्यक्ष, संसदीय कार्यमंत्री व दलीय नेताओं के साथ सदन को सुचारू रूप से चलाने के मामले में बैठक की।
सर्वदलीय बैठक में सपा नेता इकबाल महमूद बैठक में मौजूद रहे। इनके अलावा बैठक में विधानभवन अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित, मंत्री सुरेश खन्ना, लालजी वर्मा, अजय कुमार लल्लू समेत सपा के नेता भी रहे मौजूद। वहीं, विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी अनुपस्थित रहे। वे बीमारी की वजह से बैठक में नहीं पहुंच सके। बैठक में शीतकालीन सत्र को लेकर की गई चर्चा।
सत्र के दूसरे दिन अध्यादेशों, अधिसूचनाओं व नियमों को सदन में रखा जाएगा। दूसरे दिन दोपहर 12 बजे वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल 2018-19 का अनुपूरक बजट पेश करेंगे। तीसरे दिन अनुपूरक बजट पर चर्चा की जाएगी। वहीं चौथे दिन विधायी कार्य का आरंभ होगा।
क्या कहा मंत्रियों ने

बैठक में मौजूद संसदीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि विपक्ष को संसद के शीतकालीन सत्र को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग करना चाहिए।

विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में सभी दलों को बुलाया गया है। सदन की कार्यवाही सही से चलाने पर सहमति बनी है। कार्यमंत्रणा समिति ने तय किया है कि 21 दिसंबर तक सदन चलाया जाएगा। सर्वदलीय बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री ने कहा जितना जरूरी होगा उतने ही दिन चलेगा सदन।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो