scriptSatish Kaushik: सतीश कौशिक का लखनऊ से रहा गहरा नाता, यूपी को बताया था भारत का असली रंग | actor satish kaushik dies anupam kher shares news, UP News | Patrika News

Satish Kaushik: सतीश कौशिक का लखनऊ से रहा गहरा नाता, यूपी को बताया था भारत का असली रंग

locationलखनऊPublished: Mar 09, 2023 10:51:49 am

Submitted by:

Aman Pandey

Satish Kaushik: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और नामी डायरेक्टर सतीश कौशिक अब इस दुनिया में नहीं रहे। आइए जानते हैं उनका यूपी से क्या नाता था?

 Bollywood actor Satish Kaushik Passed away

फिल्म निर्माता निर्देशक और कलाकार सतीश कौशिक का गुरुवार सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया। सतीश कौशिक 66 साल के थे। तबीयत खराब होने पर बुधवार देर रात उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां सतीश कौशिक का निधन हो गया। सुबह 4 बजे सतीश कौशिक के शव को परिजन अस्पताल से लेकर निकल गए।

https://youtu.be/2l1jyOYzHtI

सतीश कौशिक के कई फिल्मों के किरदार यूपी से जुड़े हुए थे। वो 2022 में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अपनी फिल्म कागज 2 की शूटिंग के लिए आए थे। कौशिक ने कहा था कि पिछले 30-40 सालों में लखनऊ और यूपी के दूसरे शहर पूरी तरह बदल चुके हैं। नाटकों के सिलसिले में यूपी आना होता था। इससे पहले वो 1976 में रंजीत कपूर के नाटक बिच्छू में हिस्सा लेने लखनऊ और 2015 में “सुमित संभाल लेगा” का प्रचार करने मेरठ आए थे।

भारत का असली रंग यहीं-सतीश कौशिक
सतीश कौशिक ने कागल की शूट‌िंग के दौरान कहा था कि उनका लखनऊ से बहुत पुराना नाता है। लखनऊ अब फिल्म निर्माण का केंद्र बिंदु बन गया है। यूपी सरकार से बहुत प्रोत्साहन मिल रहा है। चाहे सब्सिडी की बात हो या विभिन्न अनुमति की। यहां एक्टर्स मिल जाते हैं। यहां फिल्म निर्माण का मजा आता है। लखनऊ या कहें कि यूपी में भारत का असली रंग दिखाता है। यहां से बड़े कवि, पेंटर, लेखक और बड़े एक्टर निकले. यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण डेस्टिनेशन बन गया है।

सतीश कौशिक का काशी से भी रहा है अटूट नाता
सतीश कौशिक का काशी से भी अटूट नाता रहा है। 2021 में चार महीने के अंतराल में वह दो बार काशी आए थे। 2021 दिसंबर के आखिरी हफ्ते में काशी फिल्म फेस्टिवल का आयोजन हुआ था। इसमें शामिल होने के लिए सतीश कौशिक अपने दोस्त अनुपम खेर के साथ काशी आए थे। उस दौरान उन्होंने अनुपम खेर और निर्देशक मधुर भंडारकर के साथ दशाश्वमेध घाट पर बजड़े पर बैठ कर गंगा आरती देखी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो