शराबबंदी के लिए 2 अक्टूबर से लखनऊ में सत्याग्रह, पूरे यूपी से जुटेंगी महिलाएं

Laxmi Narayan

Publish: Sep, 17 2017 08:12:08 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
शराबबंदी के लिए 2 अक्टूबर से लखनऊ में सत्याग्रह, पूरे यूपी से जुटेंगी महिलाएं

शराब बंदी संघर्ष समिति ने गांधी जयंती के दिन शराबबंदी की मांग को लेकर सत्याग्रह शुरू करने का ऐलान किया है।

लखनऊ. शराब बंदी संघर्ष समिति ने गांधी जयंती के दिन शराबबंदी की मांग को लेकर सत्याग्रह शुरू करने का ऐलान किया है। रविवार को कैंट विधान सभा क्षेत्र में समिति की एक बैठक आयोजित हुई, जिसमें पदाधिकारियों ने प्रस्तावित सत्याग्रह क रूपरेखा पर चर्चा की। बैठक में सहमति से यह निर्णय लिया गया कि 2 अक्टूबर से लखनऊ के जीपीओ पार्क पर शराबबंदी की मांग को लेकर सत्याग्रह की शुरुआत होगी जिसमें प्रदेश भर से आई महिलाएं हिस्सा लेंगी।

जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर होगा सत्याग्रह

शराब बंदी संघर्ष समिति के अध्यक्ष मुर्तजा अली ने कहा कि 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के दिन जीपीओ पार्क स्थित गांधी प्रतिमा पर शराबबंदी सत्याग्रह कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी।इस सत्याग्रह में पूरे प्रदेश से आई महिलाएं भाग लेंगी।मुर्तजा ने कहा कि शराब देश की उन्नति और प्रगति में बाधक है और शराब से हजारों घर बर्बाद हो रहे हैं। शराब ऐसी बुराई है जिसे हर धर्म में हराम माना गया है। गुजरात में सन 1960 से शराब पर प्रतिबन्ध है जबकि उत्तर प्रदेश में अब तक शराब पर कोई प्रतिबन्ध नहीं लगाया गया।

शराब पर पूर्ण प्रतिबन्ध की मांग

समिति के जिला अध्यक्ष मोहम्मद नसीम ने कहा कि सरकार राजस्व हानि का बहाना बनाकर शराब व्यसन के कारोबार को जारी रखे है। इस व्यसन पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाया जाना चाहिए। बैठक में प्रवक्ता डाक्टर डॉ. लईक हसन, सलाहकार पीसी कुरील, सलाहकार हाजी फहीम सिद्दीकी, डाक्टर आफताब आलम, सचिव आसिफ इस्माइल, संरक्षक डाक्टर आर बी लाल, याहियागंज गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष मनमोहन सिंह हैप्पी, कमरुद्दीन, मीडिया प्रभारी मूसा हसन, युसूफ सिद्दीकी आदि मौजूद रहे। बैठक का आयोजन मोहम्मद शाहरुख़ खान और आदिल अंसारी ने किया जबकि संचालन मोहम्मद अफाक ने किया।

यह भी पढ़ें - निकाय चुनाव के लिए बसपा - कांग्रेस इस तरह बना रही प्लान, भाजपा - सपा भी जंग की कर रही तैयारी

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned