scriptSave AC Electricity Bill Using These Power Saving Devices | AC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत | Patrika News

AC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

भीषण गर्मी मेंAC का बिल भी बढ़ने लगता है क्योंकि लगातार एसी चलता रहता है। ऐसे में कुछ डिवाइस की मदद से आप बिजली बिल को कम कर सकते हैं। एसी का बिल 5 या 10% नहीं बल्कि 45 से 50 प्रतिशत कर कम होगा।

लखनऊ

Updated: May 20, 2022 04:48:57 pm

Air Conditioner: गर्मी का मौसम अपने चरम पर है। इस भीषण गर्मी के साथ ही AC का बिल भी बढ़ने लगता है क्योंकि लगातार एसी चलता रहता है। ऐसे में बढ़ता बिजली बिल कई लोगों के लिए सिरदर्द बन जाता है। एक तो इतनी महंगाई ऊपर से बढ़ता बिजली बिल अलग टेंशन दे जाता है। मगर क्या आप जानते हैं कि बाजार में कई ऐसे डिवाइस मौजूद हैं जिन्हें एसी के साथ लगाने पर आपका बिजली बिल न के बराबर आएगा और आपके कैफी पैसे भी बचेंगे। ये एक ऐसी डिवाइस है कि अगर इसे ठीक से नहीं लगाया जाए तो फायदे की जगह नुकसान होता है। आइये जानते हैं क्या है ये डिवाइस।
Air Conditioner
Air Conditioner File Photo
ENERLYF Electricty Saver

एसी का बिल कम करने के लिए आप ये डिवाइस उसमें डाल सकते हैं। Enerlyf की Amazon पर 3,999 रुपये कीमत है। इसे ऑनलाइन खरीदने पर आपको 10 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा। पॉवर सेविंग के मामले में भी ये बेस्ट है। इस डिवाइस से 45 प्रतिशत कर बिजली की बचत की जा सकती है।
यह भी पढ़ें

Air Travel: हवाई सफर भी हो गया महंगा, 5 फीसदी महंगी हो गई टिकट, अब तक 50 हजार तक बढ़े दाम

MD Proclectra (MDP08)

Proclectra MDP08 एक पावर सेविंग डिवाइस है जिसकी क्षमता 1 किलोवॉट तक है। इसका इस्तेमाल आप ऑफिस या घर में कहीं भी कर सकते हैं। इस डिवाइस की कीमत 799 रुपये है। आप इसे डिस्काउंट पर भी खरीद सकते हैं।
यह भी पढ़ें

12,500 की फीस देकर खोलिए वाइन की फैक्ट्री, सरकार देगी कैश

Dynamic AC Power Saver

इस डिवाइस की कीमत 7,800 रुपये है। इसे भी आप घर और ऑफिस दोनों जगह पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इस डिवाइस से बिजली का बिल 40 प्रतिशत तक कम हो सकता है। यह पूरी तरह से ऑटोमेटिक डिवाइस है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: शिवसेना में जारी घमासान का फायदा उठाने में जुटी MNS, महासंपर्क अभियान का किया ऐलानRahul Narwekar: जानें कौन हैं महाराष्ट्र विधानसभा के नए स्पीकर राहुल नार्वेकर, जो कभी रहे थे शिवसेना और NCP के खासवायरल फोटो के बाद गहलोत के मंत्रियों के निशाने पर कटारिया, भाजपा से माफी की मांगआप नेता अग्निपथ योजना के खिलाफ 'प्रतीकात्मक विरोध' के रूप में प्रधानमंत्री मोदी को भेजेंगे 420 रुपएENG vs IND: टेस्ट में ब्लू कैप पहनकर उतरे क्रिकेटेर्स, दिलचस्प है इसके पीछे की वजहमस्क-बेजोस सहित कई अरबपतियों की दौलत में भारी गिरावट, जुकरबर्ग की संपत्ति हुई आधीराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: अमरावती कोर्ट ने मास्टरमाइंड शेख इरफान शेख रहीम को 7 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.