गौरैया पत्रिका अभियान में जुटे वन विभाग के दिग्गज

पत्रिका ने गौरैया बचाओ और उसके संरक्षण के लिए लखनऊ में बीते एक हफ्ते से अभियान चला रखा था

लखनऊ. पत्रिका ने गौरैया बचाओ और उसके संरक्षण के लिए लखनऊ में बीते एक हफ्ते से अभियान चला रखा था। इस अभियान का समापन रविवार को  विश्व गौरैया दिवस पर आयोजित साईकिल रैली से हुआ। साईकिल रैली में आये बच्चों और बड़ों ने एक सुर में लोगों से अपील की है की गौरैया को बचाना हमारा लक्ष्य है।

गौरैया संरक्षण के लिए चल  रहे पत्रिका के अभियान में लखनऊ जू के निदेशक ने कहा की गौरैया को घर में बुलाना बेहद आसान है। बस आप उनके लिए दान पानी और बसेरा का जुगाड़ कर दें। लखनऊ जू की तरफ से पर्यावरण संरक्षण के लिए हुए बच्चों को गौरैया की फोटो छपी हुई टीशर्ट वितरित की गई। इस कार्यक्रम में वन मंत्री दुर्गा प्रसाद, मुख्य वनसंरक्षक वनजीव रूपक डे, जू के निदेशक अनुपम गुप्ता, प्रमुख सचिव वन उत्तर प्रदेश संजीव सरन, एलडीए के अधिकारी, पूर्व डीएफओ अवध और वर्तमान उत्तर प्रदेश प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव सुरेश चन्द्र यादव,काकोरी क्षेत्र के रेंज एके द्विवेदी समेत अन्य मौजूद थे।

गौरैया पर डाक विभाग ने जारी किया फर्स्ट डे कवर

गौरैया संरक्षण कार्यक्रम में सीएम अखिलेश यादव मुख्यातिथि के रूप में मौजूद थे। उन्होंने पोस्टल डिपार्टमेंट की तरफ से लुप्त होती गौरैया पक्षी पर फर्स्ट डे कवर जारी किया। यह कवर हज़रतगंज स्थित जीपीओ के फिलेटली डिपार्टमेंट में बिक्री होनी शुरू हो गई है।
--
Show More
Rakesh Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned