इस भाजपा सांसद ने जिन्ना के समर्थन में दिया बड़ा बयान, पार्टी के खिलाफ राजभर के आंदोलन को ठहराया सही

आज एक बार फिर इस सांसद ने भाजपा की लाइन से हटकर ऐसा बयान दे दिया है जिससे पार्टी में हड़कंप मचना लाजमी है।

लखनऊ. भाजपा में बागी नेताओं व मंत्रियों की कमी नहीं है। कभी ओमप्रकाश राजभर को कभी सांसद सावित्रीबाई फुले अपने बयानों से पार्टी की किरकिरी कराते रहते हैं। आज एक बार फिर सावित्रीबाई फुले ने भाजपा की लाइन से हटकर ऐसा बयान दे दिया है जिससे पार्टी में हड़कंप मचना लाजमी है। देश में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर उठा विवाद अभी शांत नहीं हुआ है और अब सावित्री ने इसमें अपने बयान से विपक्ष को एक और मौका दे दिया है कि वे भाजपा को घेर सके। फुले ने जिन्ना को महापुरुष करार दिया साथ ही कहा है कि ऐसे महापुरुष की तस्वीर जहां जरूरत हो उस जगह पर लगाई जानी चाहिए।

जिन्ना पर फुले का बयान-

 

बहराइच से भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने गुरुवार को जिन्ना मामले में अपनी राय देते हुए कहा कि जिन्ना देश के महापुरुष थे और रहेंगे। ऐसे महापुरुष की तस्वीर जहां जरूरत हो उस जगह पर लगाई जानी चाहिए। यही नहीं फुले ने यह भी आरोप लगाया कि गरीबी, भुखमरी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर ऐसे मामले उठाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि इससे पूर्व यूपी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी जिन्ना को महापुरुष बताया था जिसके बाद विपक्ष ने भाजपा को घेरा था। हालांकि बाद में सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ-साफ कहा था कि भारत में जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

राजभर को ठहराया सही-
वहीं सावित्रीबाई फुले ने सीएम योगी के खिलाफ शराबबंदी को लेकर जंग छेड़ने वाले कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर का भी समर्थन किया। उन्होंने राजभर द्वारा योगी सरकार में पिछड़ों की उपेक्षा के बयान को सही ठहराते हुए कहा कि ऐसा उनके साथ भी होता रहा है। उन्हें वाजिब मान सम्मान नहीं मिला। फुले ने आरोप लगाता हुए कहा कि उन्हें सांसद न कह कर दलित सांसद के नाम से संबोधित किया जाता है। वहीं देश के राष्ट्रपति को भारत का राष्ट्रपति न कहकर दलित राष्ट्रपति कहा जाता है। अगर राजभर को सम्मान मिला होता तो वह पार्टी के खिलाफ आंदोलन न छेड़ते।

BJP
Show More
Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned