scriptSchools closed in UP: यूपी में स्कूल-कॉलेज 15 फरवरी तक रहेंगे बंद | School closed in UP till February 15 | Patrika News

Schools closed in UP: यूपी में स्कूल-कॉलेज 15 फरवरी तक रहेंगे बंद

locationलखनऊPublished: Jan 27, 2022 11:04:04 am

कोरोनावायरस और कड़ाके की ठंड की वजह से स्कूल की छुट्टियों को और बढ़ा दिया गया है। गृह विभाग ने स्कूल-कॉलेज को 15 फरवरी तक बंद करने का आदेश दिया है। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी (Awanish Awasthi) की ओर से जारी आदेश के अनुसार, प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज 15 फरवरी तक बंद रहेंगे।

Schools closed in UP: यूपी में स्कूल-कॉलेज 15 फरवरी तक रहेंगे बंद

Schools closed in UP: यूपी में स्कूल-कॉलेज 15 फरवरी तक रहेंगे बंद

यूपी में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जहां जनता चिंतित है वहीं यूपी सरकार किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहती है। और कोरोना से जनता को सुरक्षित करने के लिए रोजाना नए उपाय कर रही है। सख्ती के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। स्कूली छात्र-छात्राओं की सुरक्षा पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। कोरोनावायरस और कड़ाके की ठंड की वजह से स्कूल की छुट्टियों को और बढ़ा दिया गया है। गृह विभाग ने स्कूल-कॉलेज को 15 फरवरी तक बंद करने का आदेश दिया है। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी (Awanish Awasthi) की ओर से जारी आदेश के अनुसार, प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज 15 फरवरी तक बंद रहेंगे। हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी। इससे पहले सरकार ने 30 जनवरी तक शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था। इससे पहले राज्य मे 22 जनवरी तक डिग्री कॉलेजों तथा विश्वविद्यालयों को बंद किया गया था। लेकिन अब इसकी अवधि बढ़ा दी गई है।
ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी

यूपी के अलावा, भारत में कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बीच, कई राज्यों ने जनवरी के अंत तक स्कूल बंद कर दिए हैं। कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को आगामी बोर्ड परीक्षा 2022 को ध्यान में रखते हुए ऑफलाइन क्लासेस में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। राज्य सरकारों ने अब स्कूलों को ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने का निर्देश दिए हैं। 15-18 आयु वर्ग के लिए 3 जनवरी से शुरू हुआ कोविड -19 टीकाकरण अभियान जारी रहेगा।
यह भी पढ़ें

School closed : कोरोना के बढ़ते केस के बीच 30 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद

लखनऊ में 1854 नए कोरोना वायरस मरीज मिले

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। लेकिन रोजाना 10 हज़ार से अधिक मरीज मिल रहे हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार, 11,583 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए थे। वहीं, 15 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हुई थी। लखनऊ में 1854, गौतमबुद्ध नगर में 1046, गाजियाबाद में 845 और प्रयागराज में 460 मरीज मिले थे।

ट्रेंडिंग वीडियो