scriptकोरोना को लेकर बड़ी खबर, यूपी के सारे स्कूल-कॉलेज 22 मार्च तक किये गए बंद, सीएम योगी ने जारी किया आदेश | School college closed in UP due to Coronavirus CM Yogi Adityanath | Patrika News

कोरोना को लेकर बड़ी खबर, यूपी के सारे स्कूल-कॉलेज 22 मार्च तक किये गए बंद, सीएम योगी ने जारी किया आदेश

locationलखनऊPublished: Mar 13, 2020 01:55:02 pm

22 मार्च तक उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे, सीएम योगी ने बैठक के बाद किया ऐलान…
 

02_1.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप इस कदर बढ़ा है कि लोगों के मन में अब दहशत पैदा हो रही है। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई। बैठक में कोरोना के चलते उत्तर प्रदेश के स्कूल-कॉलेज बंद करने को लेकर बड़ा फैसला लिया गया। बैठक में स्वास्थ्य विभाग सहित कई अन्य विभागों के आलाधिकारी मौजूद रहे। जिसमें फैसला लिया गया कि 22 मार्च तक उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान वह स्कूल खुलेंगे जहां बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं। वहीं इस बीच कोरोना से बचाव के लिए लखनऊ का एमिटी इंटरनेशनल और जीडी गोयनका स्कूल को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है।
मुख्यमंत्री की बैठक में संबंधित विभागों के सभी मंत्री भी शामिल रहे। सीएम की बैठक में कोरोना वायरस के नियंत्रण को लेकर चल रहे कार्यों की भी समीक्षा की गई और जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए।
दरअसल प्रदेश में अब तक 11 कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की पहचान हो चुकी है। इनमें से 10 भारतीय और एक विदेशी नागरिक हैं। अब तक आगरा में सात, गाजियाबाद में दो, नोएडा और लखनऊ में एक-एक मरीज़ मिल चुके हैं। जबकि सैकड़ों मरीजों को निगरानी में रखा गया है। इसी के बाद अब कई मोर्चों पर सतर्कता बरती जा रही है।
आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने भी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते स्कूलों, कॉलेजों और सिनेमा घरों को एहतियाती तौर पर 31 मार्च तक बंद रखने की गुरुवार को घोषणा की है। केवल वे स्कूल और कॉलेज खुले रहेंगे जहां अभी परीक्षाएं जारी हैं।
यह भी पढ़ें

कोरोना से घटी चिकन-मटन की बिक्री, लेकिन केंद्रीय मंत्री कह रहे भ्रम से बचेें, मटन-चिकन से नहीं होता संक्रमण, आखिर क्या है सच

कोरोना वायरस के चलते 15 मार्च को लखनऊ में होने वाले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे पर भी बड़ा फैसला लिया गया है। इस मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शक नहीं होंगे, ये फैसला सरकार की उस एडवाइजरी पर लिया गया है। जिसमें लोगों को भीड़ वाले इलाकों से दूर रहने को कहा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो