script

School closed : कोरोना के बढ़ते केस के बीच 30 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद

locationलखनऊPublished: Jan 22, 2022 04:42:41 pm

यूपी की योगी सरकार ने कोविड-19 के लगातार बढ़ रहे संक्रमितों को देखते हुए 30 जनवरी तक सभी शैक्षिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। इसके पहले 23 जनवरी तक शैक्षिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश था। जारी ताजा आदेश के अनुसार, इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज़ की ही इजाजत होगी आफलाइन किसी भी हालात में नहीं होगी।

School closed : कोरोना के बढ़ते केस के बीच 30 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद

School closed : कोरोना के बढ़ते केस के बीच 30 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद

यूपी की योगी सरकार ने कोविड-19 के लगातार बढ़ रहे संक्रमितों को देखते हुए 30 जनवरी तक सभी शैक्षिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। इसके पहले 23 जनवरी तक शैक्षिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश था। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किया है। यूपी में कोरोना का तेजी से प्रसार हो रहा है। ऐसे में कोरोना को कम करने के लिए निर्णय लिया गया है। जारी ताजा आदेश के अनुसार, इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज़ की ही इजाजत होगी आफलाइन किसी भी हालात में नहीं होगी।
अभी तक 23 जनवरी तक बंद थे स्कूल

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा शनिवार को जारी आदेश के अनुसार राज्य के स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई यथावत जारी रहेगी। इसके पहले राज्य सरकार ने कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए 16 जनवरी को स्कूल और कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थाएं 23 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया था।
शिक्षण संस्थाओं में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी

शनिवार को राज्य में कोरोना संक्रमण की समीक्षा के लिए हुई बैठक में सभी जिलों से मिली रिपोर्ट के आधार पर हालात का जायजा लेते हुए शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया गया। अवस्थी ने स्पष्ट किया कि इस दौरान शिक्षण संस्थाओं में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी, जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो।
यह भी पढ़ें

Coronavirus Update : 11089 नए मरीज मिले बड़ा खतरा, कई भाजपा के बड़े नेता संक्रमित स्कूल बंद

चुनाव के लिए शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मियों का विद्यालय आना अनिवार्य

यूपी में कोरोनावायरस संक्रमितों की की बढ़ती संख्या और कड़ाके की ठंड की वजह से छात्र-छात्राओं को कोई नुकसान न हो इसलिए पूरे यूपी के सभी स्कूलों कालेजों में अवकाश घोषित किया है। मुख्य सचिव का आदेश होने के चंद घंटे बाद ही बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने निर्देश दिया कि छात्र-छात्राओं की छुट्टी रहेगी लेकिन, विधानसभा चुनाव के लिए शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मियों का विद्यालय आना अनिवार्य है।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : यूपी सरकार की सशर्त अनुमति, लिखित और प्रायोगिक परीक्षाएं कर लें माध्यमिक स्कूल

अलग-अलग आदेश से असमंजस शिक्षक

मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा और परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से आदेश जारी होने के बाद जिलों में बेसिक शिक्षा अधिकारियों व जिलाधिकारियों की ओर से मनचाहे आदेश हुए हैं। जिलों में अलग-अलग आदेश से असमंजस है। शिक्षक ऐसे आदेशों से खफा भी हैं, उनका कहना है कि चुनाव और बच्चों को वैक्सीन देने का कार्य पूरे प्रदेश में हो रहा है, तब अलग आदेश समझ से परे हैं।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो