scriptअभिभावकों से एडवांस फीस नहीं ले सकेंगे स्कूल, बात न मानने पर होगी कार्रवाई | school fees will not be taken in in advance till lockdown period | Patrika News

अभिभावकों से एडवांस फीस नहीं ले सकेंगे स्कूल, बात न मानने पर होगी कार्रवाई

locationलखनऊPublished: Apr 08, 2020 03:48:48 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

स्कूल संचालकों ने अगर अभिभावकों को एडवांस फीस जमा करने के लिए परेशान किया, तो उन पर कार्रवाई होगी

अभिभावकों से एडवांस फीस नहीं ले सकेंगे स्कूल, बात न मानने पर होगी कार्रवाई

अभिभावकों से एडवांस फीस नहीं ले सकेंगे स्कूल, बात न मानने पर होगी कार्रवाई

लखनऊ. माध्यमिक शिक्षा विभाग की प्रमुख अराधना शुक्ला ने कहा है कि लॉकडाउन की अवधि में कोई भी स्कूल अभिभावकों से जबरन फीस वसूली नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान स्कूल संचालकों ने अगर अभिभावकों को एडवांस फीस जमा करने के लिए परेशान किया, तो उन पर कार्रवाई होगी। अगर कोई अभिभावक फीस जमा करने में सक्षम नहीं है तो स्कूल प्रबंधन लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार करें। जबरन फीस वसूली की शिकायतों पर सभी डीएम और डीआइओएस को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
केवल मासिक फीस ही हो जमा

आराधना शुक्ला ने कहा कि स्कूल संचालक अभिभावकों से मासिक फीस की ही वसूली करें. लेकिन जो अभिभावक फीस देने में सक्षम नहीं हैं, उनसे फीस लॉकडाउन खत्म होने के बाद लिया जाए। स्कूल संचालकों द्वारा कॉल व एसएमएस के जरिये अभिभावकों को तीन से छह महीने तक की फीस जमा करने के लिए बाध्य किए जाने की शिकायतें सामने आ रही हैं। लॉकडाउन की वजह से सारी गतिविधियां ठप हैं। ऐसे में अभिभावकों के सामने फीस जमा करने को लेकर समस्या आ रही है। कई अभिभावक इस समय आर्थिक संकट से भी जूझ रहे हैं, इसलिए जरूरी हो तो स्कूल ऐसे में केवल मासिक फीस ही जमा कराएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो