भीषण गर्मी के कारण बदल गया सभी स्कूलों का समय, जिलाधिकारी ने जारी किए निर्देश

भीषण गर्मी के कारण बदल गया सभी स्कूलों का समय, जिलाधिकारी ने जारी किए निर्देश
Hot summers

Abhishek Gupta | Updated: 28 Apr 2019, 10:32:02 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

भीषण गर्मी से स्कूली बच्चों को थोड़ी राहत देते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने स्कूलों के समय में तब्दीली की है।

लखनऊ. भीषण गर्मी से स्कूली बच्चों को थोड़ी राहत देते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने स्कूलों के समय में तब्दीली की है। आपको बता दें कि अप्रैल के आखिरी दिनों से मौसम में अचानक बदलाव आया है। चिलचिलाती धूप और गर्म हवा के चलते तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। सोमवार को ही राजधानी का तापमान 42 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, वहीं सोमवार को एक डिग्री बढ़कर 43 होने की जानकारी है। आगे के दिनों में भी गर्मी के प्रकोप से जल्द राहत नहीं मिलने वाली है।

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी के रोड शो में एक महिला की मौत, नहीं गया किसी का ध्यान

जिलाधिकारी ने बदला स्कूलों का समय-

इसी को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने सभी सरकारी व समस्त बोर्ड के सभी प्राइवेट व एडेड स्कूलों के समय में बदलाव किया है। मंगलवार 30 अप्रैल से कक्षा 10 तक के बच्चों की दोपहर 12 बजे व कक्षा 11 और 12 के बच्चों की छुट्टी दोपहर एक बजे तक करने का निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने एक बयान में कहा कि सरकारी स्कूल कालेजों में इस दौरान 10वीं कक्षा तक स्कूल लगने का समय सुबह 7.30 बजे से रहेगा जबकि निजी व एडेड स्कूल संचालकों को स्कूल लगने का समय स्वयं निर्धारित करना होगा, लेकिन कक्षा 10 तक की छुट्टी अनिवार्य तौर से दोपहर 12 बजे और कक्षा 11 व 12 की छु्ट्टी दोपहर एक बजे तक करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें- अतीक अहमद के चुनाव लड़ने पर शिवपाल की प्रसपा लोहिया ने दिया बड़ा बयान

यही नहीं उन्होंने कहा कि गर्मियों की छुट्टियों तक सभी स्कूल कालेजों में संचालन की समय सारिणी इसी निर्देश के अनुसार रहेगी। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही या अनदेखी करने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned