राजधानी के प्राइवेट स्कूल भी 21 सितंबर ने नहीं खुलेंगे, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने लिया फैसला

कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को देखते हुए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने फैसला किया है कि राजधानी में 21 सितंबर से स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

By: Karishma Lalwani

Updated: 20 Sep 2020, 03:39 PM IST

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को देखते हुए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने फैसला किया है कि राजधानी में 21 सितंबर से स्कूल नहीं खोले जाएंगे। एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा है कि स्कूलों के स्तर पर तैयारियां पूरी की गई हैं। लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए फिलहाल अभी खोलने का फैसला नहीं लिया गया है। साफ है कि स्कूल प्रशासन बच्चों की सुरक्षा को लेकर किसी स्तर पर समझौता करने को तैयार नहीं। ऐसे में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी।

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के तहत 21 सितंबर से स्कूल खोले जाने को लेकर छूट दी गई है। इस क्रम में कई राज्यों में 21 सितंबर से स्कूल खोलने को लेकर हरी झंडी भी दी जा चुकी है। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेशभर के स्कूल संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अभी ऑनलाइन शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है। निजी स्कूलों के संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि छात्रों के स्वास्थ्य को देखते हुए फिलहाल लखनऊ में स्कूल को न खोलने का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: UP Top Ten News: लखनऊ नगर निगम से कर निर्धारण की 233 फाइलें गायब, बड़े घोटाले की जताई आशंका

Corona virus COVID-19
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned