scriptSchool Closed in November: नंवबर के पहले ही हफ्तें पाँच दिन बंद रहेंगे स्कूल, 3 से लेकर 7 तारीख तक हैं छुट्टियाँ | Schools will be closed for five days in first week of November | Patrika News
लखनऊ

School Closed in November: नंवबर के पहले ही हफ्तें पाँच दिन बंद रहेंगे स्कूल, 3 से लेकर 7 तारीख तक हैं छुट्टियाँ

दशहरा की छुट्टियाँ भले ही बीत गयी हों। मगर अगले महीने (November) के पहले ही हफ्ते (First Week) में स्कलों में पाँच दिन (Five Days) की छुट्टी (School closed) रहेगी। धनतेरस, दीवाली, भैया दूज और फिर रविवार इस तरीके से लगातार पाँच दिन छुट्टियाँ मिल रही हैं। स्कूल के साथ ही सरकारी कार्यालयों में भी ताले लटके मिलेंगे।

लखनऊOct 21, 2021 / 10:46 am

Vivek Srivastava

लखनऊ. (School Closed for Five Days in November) नवंबर का महीना त्यौहारों का महीना है। इस बार वैसे तो नंवबर के मही नें कई छुट्टियाँ पड़ने वाली हैं। मगर महीने (November) के पहले ही हफ्ते (First Week) में स्कलों में पाँच दिन (Five Days) की छुट्टी (School closed) रहेगी। धनतेरस, दीवाली, भैया दूज और फिर रविवार इस तरीके से लगातार पाँच दिन छुट्टियाँ मिल रही हैं।
छठ पूजा, गुरुनानक जयंती जैसी कई छुट्टियाँ पड़ने वाली हैं। छुट्टियों के लिहाज से देखें तो इस महीने में छुट्टियों की भरमार है। एक के बाद एक कई त्योहारों की वजह से स्कूल और सरकारी कार्यालयों में ताले लटके मिलेंगे।
देखिये किस-किस दिन बंद रहेंगे स्कूल –

3 नवंबर – नरक चतुर्दशी

4 नवंबर – दीपावली

5 नवंबर – गोवर्धन पूजा

6 नवंबर – भैया दूज और चित्रगुप्त पूजा

7 नवंबर – रविवार
करीब 10 दिन बैंक भी रहेंगे बंद

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी की गई छुट्टियों की लिस्ट के अनुसार इस महीने में 10 दिन बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में अगर त्यौहारों की खरीदारी करनी हो या फिर बैंक से जुड़ा कोई काम करना हो तो छुट्टियां जरूर चेक कर लीजिएगा। नवंबर महीने में बैंकों के लिए छह अवकाश निर्धारित किए गए हैं।

Home / Lucknow / School Closed in November: नंवबर के पहले ही हफ्तें पाँच दिन बंद रहेंगे स्कूल, 3 से लेकर 7 तारीख तक हैं छुट्टियाँ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो