लखनऊ के फीनिक्स मॉल में पुलिस के सामने गार्ड को गोली मारी

कृष्णानगर के फीनिक्स मॉल के गेट पर तैनात सिक्यॉरिटी गार्ड ज्ञानेंद्र सिंह उर्फ ज्ञान(26) को एक युवक ने एक मामूली से विवाद में गोली मार दी

By: Ruchi Sharma

Published: 13 Mar 2018, 10:44 AM IST

लखनऊ. कृष्णानगर के फीनिक्स मॉल के गेट पर तैनात सिक्यॉरिटी गार्ड ज्ञानेंद्र सिंह उर्फ ज्ञान(26) को एक युवक ने एक मामूली से विवाद में गोली मार दी। बताया जा रहा है कि पार्किंग के लिए टोके जाने पर भड़के युवक ने गोली मारी। गार्ड के मना करने पर युवक पहले धमकी देकर चला गया और आधे घंटे बाद पैदल आकर गोली मार दी। वारदात के बाद बदमाश पैदल ही कानपुर रोड की तरफ भाग निकला। पुलिस चौकी से महज 500 मीटर दूर वारदात होने से भगदड़ मच गई। पुलिस ने आसपास हमलावर को तलाशा, लेकिन उसका सुराग नहीं मिला। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छानबीन कर रही है।

यह है पूरा मामला

पारा के हंसखेड़ा निवासी ज्ञानेंद्र सिंह उर्फ ज्ञान सिंह (40) जेएसएस सिक्यॉरिटी कंपनी के गार्ड हैं। मूलरूप से हरदोई निवासी ज्ञान पिछले पांच साल से फीनिक्स मॉल में तैनात हैं। सोमवार को ज्ञान सिंह और गार्ड रवींद्र की ड्यूटी मॉल के गेट नंबर-2 पर थी। रवींद्र आने जाने वालों की निगरानी में थे और ज्ञान सिंह गेट के सामने की पार्किंग व्यवस्था देख रहे थे। रवींद्र ने बताया कि शाम को करीब 4:30 बजे एक युवक आया और गेट के सामने ही बाइक खड़ी करने लगा।


ज्ञान सिंह ने उसे गेट के सामने बाइक नहीं खड़ी करने दी तो वह देख लेने की धमकी देकर चला गया। करीब पांच बजे वही युवक पैदल आया और पार्किंग में गाड़ियां खड़ी करवा रहे ज्ञान सिंह की पीठ में तमंचे से गोली मारकर भाग निकला। गोली लगते ही ज्ञान सिंह ने युवक को पकड़ने के लिए दौड़ाया, लेकिन वह थोड़ी दूर पर गिर गए। रवींद्र हमलावर के पीछे दौड़े और उसे दबोचने का प्रयास किया तो उसने उन पर भी असलहा तान दिया।

गेट नंबर-एक पर तैनात गार्ड महमूद आलम ने भी हमलावर का पीछा किया, लेकिन वह बाराबिरवा होते हुए कानपुर रोड की तरफ भाग निकला। पुलिस ने घायल ज्ञान सिंह को पहले पास के एक निजी अस्पताल पहुंचाया। उसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। कृष्णानगर पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned