PM Modi Lucknow Visit : मोदी के साथ राजधानी लखनऊ आएंगे ये 7 बड़े उद्योगपति

29 जुलाई को लखनऊ में होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम मोदी के साथ देश की कई नामी गिरामी हस्तियां मौजूद होंगी

By: Mahendra Pratap

Updated: 24 Jul 2018, 06:15 PM IST

लखनऊ. प्रधानमंत्री दो दिवसीय दौरे (28-29 जुलाई) को राजधानी लखनऊ में होंगे। उनके कार्यक्रम को लेकर राज्य सरकार की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं। 29 जुलाई को लखनऊ में होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम मोदी के साथ देश की कई नामी गिरामी हस्तियां मौजूद होंगी। इनमें 11 केंद्रीय मंत्री, मुकेश अंबानी, जौतम अडानी समेत 7 बड़े उद्योगपति शामिल होंगे। केंद्र सरकार के 26 वरिष्ठ अफसर भी प्रधानमंत्री के साथ शहर में मौजूद रहेंगे।

सियासी संदेश देने का प्रयास

ये बिलकुल वैसे ही होगा जैसे फरवरी 2018 में आयोजित किया गया इन्वेस्टर्स समिट में था। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्रियों और देश के बड़े-बड़े उद्योगपति शामिल हुए थे। प्रधानमंत्री के दो दिवसीय दौरे के दौरान भी ऐसा ही ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में ऐसी ही नजारा देखने को मिलेगा। ग्राउंड सेरेमनी के जरिये प्रधानमंत्री पूरे देश को सियासी संदेश देने की कोशिश करेंगे।

ये केंद्रीय मंत्री होंगे ग्राउंड सेरेमनी का हिस्सा

जिन उद्योगपतियो के साथ एमओयू साइन किया गया है, वह भी इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। इसके अलावा देश के 7 बड़े उद्योगपति और उनकी कंपनी के सीईओ और 11 केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। इनमें नितिन गडकारी, स्मृति ईरानी, रविशंकर प्रसाद, सुरेश प्रभु, हर्षवर्धन, हरसिमरत कौर, अरुण जेटली, पीयूष गोयल, राज्यवर्धन सिंह राठौर और निर्मला सीतारमण शामिल होंगे।

ये उद्योगपति होंगे ग्राउंड सेरेमनी में शामिल

ग्राउंड सेरेमनी में प्रदेश में निवेश करने वाली 59 कंपनियों के निवेशक मौजूद होंगे। इसके अलावा ग्राउंड सेरेमनी में जिन उद्योगपतियों को बुलाया गया है उनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी, आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला, टाटा संस के अध्यक्ष एन. चंद्रशेखरन, एसेल ग्रुप एंड जी के अध्यक्ष सुभाष चंद्र, अडानी ग्रुप के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक गौतम अडानी, एचसीएल के संस्थापक और चेयरमैन शिव नादर और भारती इंटरप्राइजेज के संस्थापक और अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल शामिल होंगे।

Gautam Adani PM Narendra Modi Smriti Irani
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned