scriptSGPGI में हजारों कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, बोले कर सकते हैं प्रदेशव्यापी हड़ताल | Patrika News
लखनऊ

SGPGI में हजारों कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, बोले कर सकते हैं प्रदेशव्यापी हड़ताल

5 Photos
6 years ago
1/5

लखनऊ , संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने सैलरी वृद्धि,वेतन विसंगति , संस्थान में इलाज व अन्य सुविधाओं के लिए डायरेक्टर व संस्थान के AD का घेराव किया । इस बीच संस्थान में कार्यरत हजारों आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने 2 घंटा कामकाज ठप रखा।

2/5

काम पूरा लेते हैं लंच भी नहीं करने देते हैं कर्मचारियों ने डायरेक्टर व ए०डी० से शिकायत की कि संस्थान कर्मचारियों से 8 -10 घण्टे काम ले रहा है लोग पूरा पूरा दिन लंच भी नहीं कर पाते , इसके लिए मानदेय उन्हें मात्र 6-7 हजार ही उपलब्ध कराया जा रहा। जिसके चलते न तो वह अपना भरण पोषण कर पा रहे और न ही अपने परिवार का ।

3/5

संगठन के अध्यक्ष अपराजिता तिवारी ने बताया कि पी०जी०आई० में उन्हें मेडिकल की भी सुविधा नहीं दी जा रही और छुट्टी लेने पर उनकी सैलरी काट ली जाती है । उन्होंने बताया कि यदि प्रशासन द्वारा इनकी मांगें जल्द न मानी गयीं तो वे प्रदेशव्यापी आंदोलन के लिए बाध्य हो जायेंगे।

4/5

गुस्से में हैं हर कर्मचारी महामंत्री अविनाश ने कहाकि हमें काम करने में दिक्कत नहीं हैं लेकिन यह लोग हमारे काम में बाधा डालते हैं। उपाध्यक्ष दिलीप तबियत खराब हो तबभी काम करते हैं लेकिन कोई सुविधा नहीं अगर प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया तो फिर हम अपने संघर्ष को बड़े पैमाने पर करने के लिए मजबूर हो जायेगे

5/5

संविदाकर्मी पंकज ने बतायाकि हज़ारो की संख्या में हैं कर्मचारी हमसभी लोग यही सोचते थे कि अब सही हो जायेगा सब लेकिन नहीं हुआ हम सभी के साथ बहुत ही बुरा हाल किया जाता हैं। इस प्रदर्शन में अन्य पदाधिकारियों व् कर्चारियों ने अपना अपना रोष दर्ज़ कराया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.