शिया बोर्ड भी राममन्दिर निर्माण में करेगा सहयोग

शिया बोर्ड भी राममन्दिर निर्माण में करेगा सहयोग
Ram Mandir

Shatrudhan Gupta | Updated: 14 Oct 2017, 10:41:25 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अयोध्या के विकास में धन की कमी आने नहीं आने दी जाएगी।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है। बोर्ड ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण आपसी समझौते के बाद ही होगा। साथ बोर्ड ने यह भी उम्मीद जताई है कि यह समझौता जल्द ही हो जाएगा और अगले साल राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैय्यद वसीम रिजवी ने अपने जारी एक बयान में कहा है कि उनका बोर्ड रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद मामले को आपसी समझौते से हल करने के लिए प्रयासरत है। मामले में सभी आवश्यक पक्षकारों से बात कर ली गई है, इस पर जल्द ही कोई बड़ा निर्णय बन सकता है। इधर, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अयोध्या के विकास में धन की कमी आने नहीं आने दी जाएगी। विकास में जो भी पैसा खर्च होगा, उसे सरकार देगी।

रिजवी ने प्रदेश सरकार की तरफ से अयोध्या में भगवान राम की भव्य मूर्ति की स्थापना के प्रस्ताव की सराहना करते हुए कहा कि एशिया में इस सबसे बड़ी मूर्ति की स्थापना से प्रदेश का गौरव पूरे विश्व में बढ़ेगा। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि अवध के नवाबों ने अयोध्या स्थित मंदिरों का सम्मान किया। नवाब शुजाउददौला ने हनुमान गढ़ी मंदिर के लिए वर्ष 1739 से 1754 के बीच अयोध्या स्थित भूमि दी थी। इसके बाद नवाब शुजाउद्दौला ने 1775 से 1739 के बीच हनुमान गढ़ी मंदिर के निर्माण के लिए आर्थिक सहयोग किया।

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रिजवी ने एक बार फिर दोहराया कि अयोध्या स्थित विवादित स्थल पर मस्जिद का निर्माण इस्लाम के सिद्धांतों के विपरीत है। उन्होंने इतिहास का हवाला देते हुए कहा कि अयोध्या में ही वाजिद अली शाह के जमाने में एक अन्य मस्जिद के विवाद में सैय्यद मोहम्मद नसीराबादी और फरंगी महल से फतवा जारी हुआ था, जिसमें कहा गया था कि विवादित स्थल पर मस्जिद बनाया जाना इस्लाम के सिद्धांतों के खिलाफ है।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हर हाल में बनेगा: मौर्य

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हर हाल में होगा। यह पूरे देश की आकांक्षा है। उन्होंने कहा कि हम सब रामभक्त व गोभक्त हैं, इसलिए राम मंदिर के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि अयोध्या के विकास के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी। फैजाबाद जिले के रुदौली स्थित हिंदू इंटर कॉलेज में रेलवे क्रॉसिंग ऊपरगामी सेतु समेत दर्जनभर से अधिक परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण के मौके पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मौर्य ने कहा कि वे रामभक्त हैं और राम के दरबार में आए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार नहीं चलेगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned