शिया- सुन्नी बुरखा पहने महिलाएं और पुरुष करेंगे गऊ पूजन

शिया- सुन्नी बुरखा पहने महिलाएं और पुरुष करेंगे गऊ पूजन
Shia Sunni women and government-will takecare-of-cow poojan

Anil Ankur | Updated: 13 Aug 2019, 05:51:47 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India


आजादी के मौके पर लखनऊ में होगा अनूठा अभिनव प्रयोग


लखनऊ। यूपी सरकार के गोवंश के प्रेम को देखते हुए अब लखनऊ के शिया और सुन्नी समुदाय ने एक अभिनव और अनूठा प्रयोग करने का फैसला किया है। 15 अगस्त को पुराने लखनऊ में बुरखा पहने शिया सुन्नी महिलाएं और पुरुष गाय का पूजन करेंगे। यह जानकारी राष्ट्रीय शिया समाज के कोषाध्यक्ष मीसम अली ने यहां दी। उन्होंने बताया कि दोपहर बारह बजे गोपूजन का कार्यक्रम कला कोठी, रूमी गेट के पास टुडिय़ा घाट में होगा।

उल्लेखनीय है कि यूपी सरकार ने निराश्रित गोवंश का पालन सीधे किसानों से कराने की योजना तैयार कर ली है। इच्छुक किसानों को प्रति गोवंश 900 रुपये प्रतिमाह देने के अलावा गोवंश से अतिरिक्त आय प्राप्त करने के लिए जागरूक किया जाएगा।

बताते चले कि प्रदेश में छुट्टा गोवंश किसानों के लिए चुनौती का सबब बने हुए हैं। सरकार को जगह-जगह ऐसे गोवंश को पकड़कर रखने और भरण-पोषण के लिए गोशाला व गो-आश्रय स्थल की स्थापना करवानी पड़ रही है। इसके बावजूद ठीक से देखभाल न होने की वजह से समय-समय पर तमाम गोवंश की मृत्यु की खबरें आती रहती हैं।

यहां यह भी बताने की बात है कि पिछले दिनों ऐसी ही स्थितियां सामने आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई की थी। उन्होंने इस समस्या के समाधान में सीधे किसानों को शामिल करते हुए योजना तैयार करने का निर्देश दिया था। उसके बाद दो दिन पहले हरदोई के जिलाधिकारी ने दरोगा पर कार्रवाई के आदेश दिए थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned