करोड़ों रुपए लेकर बिल्डर भागा, निवेशकों ने किया हंगामा

दफ्तर में हुआ हंगामा

लखनऊ. लोगों को आशियाने का सपना दिखाकर करोड़ो रुपए की ठगी कर रियल इस्टेट कंपनी शाइन सिटी भाग खड़ी हुई है। शनिवार को इसको लेकर निवेशकों ने लखनऊ स्थित शाइन सिटी के कार्यालय में जबरदस्त हंगामा किया। निवेशकों ने दफ्तर में मौजूद कर्मचारियों का घेराव कर उनसे जमा किए गए रुपए का हिसाब मांगा। रेरा की सख्ती का भी शाइन सिटी पर असर नहीं दिखा है। पूर्व में अप्रैल माह में करोड़ों रुपये की संगठित लूट के बाद लोगों की गाढ़ी कमाई लौटाने या प्रोजेक्ट पूरा कर कब्जा देने में आनाकानी कर रहे शाइन सिटी निवेशकों का पैसा लौटाने के लिए तैयार हो गए थे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इसी का नतीजा निवेशकों के आक्रोश के रुप में देखने को मिला।

दफ्तर में हुआ हंगामा

गोमती नगर के विपुलखंड स्थित आर स्क्वायर कॉम्प्लेक्स में शाइन सिटी के कार्यालय में निवेशकों ने सुबह से ही डेरा डाल दिया। लोगों ने अपनी खरीदी हुई जमीन, प्लाट के रुपये वापस लेने के लिए हंगामा शुरु कर दिया। सुनवाई न होने पर सभी कार्यालय के बाहर ही धरने पर बैठ गए। पीड़ितों ने अपना दर्द बताया करते हुए कहा कि पैसे वापस देने के सवाल पर उन्हें गोलमोल जवाब देकर वापस भेज दिया जाता था। एक निवेशक ने बताया को कंपनी द्वारा दिए चेक भी बाउंस हो गए, जिसके बाद वे और ठगा हुआ महसूस करने लगे। शाइन सिटी कार्यालय में काम कर रहे सभी कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया गया।

अधिवक्ता ने दिया बयान

शाईन सिटी कम्पनी के सभी प्रोजेक्टों पर लखनऊ हाई कोर्ट के अधिवक्ता सत्येन्द्र नाथ श्रीवास्तव ने रेरा के जरिये SIT जांच करवाई, जिसमे दो को छोड़ सारे प्रोजेक्ट अवैध पाये गये। लोगों के करोड़ों रूपए शाइन सिटी के हाउसिंग प्रोजेक्ट मेंडूब चुके हैं।

इन शहरों के लोग भी ठगी का हुए शिकार

वहीं शाइन सिटी के लखनऊ के अलावा, मिर्जापुर, कौशांबी, वाराणसी, गोरखपुर समेत कई शहरों के लोगों से पैसा ठगने की बात सामने आई हैं।

Ritesh Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned